दिल्ली मेट्रो में सरेआम छेड़खानी: चलती ट्रेन में गलत हरकत कर रहा था शख्स, युवती ने की शिकायत तो...

By Ruchi Mehra | Posted on 29th Apr 2022 | देश
delhi metro, molestation

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की भीड़ जगजाहिर है। सुबह ऑफिस जाने की भीड़ हो या ऑफिस से लौटते वक़्त...मेट्रो में इस समय पर तो ऐसी भीड़ देखने को मिलती है कि पैर रखने तक की जगह नहीं होती। ऐसा लगता है कि कोई बड़े मेले की भीड़ हो। मेट्रो में इसी भीड़ का फायदा उठाकर कुछ लोग महिलाओं के साथ गलत हरकरत करते हैं। 

ऐसा ही एक मामला ब्लू लाइन मेट्रो से सामने आया है, जहां में भीड़ का फायदा उठाकर एक शख्स द्वारा एक युवती से सरेआम छेड़खानी की। जिसे सुनकर दिल्ली मेट्रो में रोजाना सफर करने वाली युवतियों में एक डर का माहौल बन गया है। आपको बता दें युवती की शिकायत पर यमुना डिपो मेट्रो पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने CCTV की मदद से आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी की पहचान कृष्णा नगर निवासी संजीव कुमार{39} के रूप में हुई है।

क्या है पूरा मामला? 

डीसीपी (मेट्रो) जितेंद्र मणि ने बताया है कि 21 अप्रैल को एक युवती ने यमुना डिपो स्थित मेट्रो पुलिस स्टेशन में पहुंचकर छेड़खानी और पीछा करने को लेकर एक शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। युवती ने पुलिस को बताया कि वो कड़कड़डूमा से ब्लूलाइन की मेट्रो में सवार हुई थी। उस वक़्त मेट्रो में बहुत भीड़ थी। खड़े रहने की जगह नहीं मिल रही थी। युवती के मुताबिक कोच में उसके पास खड़ा एक युवक उसे बहुत देर से घूरे  जा रहा था। धीरे-धीरे युवक बेहद करीब आ गया और उसके साथ छेड़खानी करने लगा। युवक बाद में युवती को गलत तरीके से छूने लगा। जब उसने छेड़खानी कर रहें युवक का विरोध किया तब भी उसने एक नहीं सुनी। अंत में युवती ने परेशान होकर मेट्रो रुकवाने के बारे में सोचा, लेकिन ट्रेन की कोच में मौजूद इमरजेंसी बटन के पास बहुत कोशिश करने के बावजूद नहीं पहुंच सकी। इसी दौरान जैसे ही यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन आया तो वो मेट्रो से उतर गई।

युवती ने आगे बताया कि मेट्रो से उतरने के बाद जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो छेड़खानी करने वाला युवक उसका पीछा कर रहा था और उससे बात करने की कोशिश भी कर रहा था। इस दौरान युवती की परेशानी को देखते हुए स्टेशन पर मौजूद एक महिला यात्री ने पुलिस को कॉल किया लेकिन जब तक पुलिस मेट्रो स्टेशन पहुंचती तब तक वो युवक स्टेशन से फरार हो चुका था। 

कैसे पकड़ा गया आरोपी?  

स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर अजय कुमार की अगुवाई में पुलिस की टीम ने पीड़ित महिला से आरोपी युवक का हुलिए के बारे में जानकारी ली। फिर घटना के दिन कड़कड़डूमा और यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर लगे CCTV कैमरे और ट्रेन के कोच में लगे CCTV  कैमरों की फुटेज के जरिए आरोपी युवक की पहचान की। जिसके बाद उसे प्रीत विहार मेट्रो स्टेशन से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि आरोपी युवक संजीव कुमार ने युवती द्वारा उसके ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। अपने बचाव में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने जानबूझकर कोई गलत हरकत नहीं कीं, बल्कि वो ट्रेन में भीड़भाड़ व धक्कामुक्की के कारण युवती से टकराया था। आरोपी ने पुलिस को कहा युवती को कोई गलतफहमी हो गई है। मेरा उनके साथ कुछ गलत करने का कोई इरादा नहीं था। मैं बेकसूर हूं। 
Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.