दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता है प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी, लिस्ट में 13 नेताओं के नाम हैं शामिल - सर्वे

By Ruchi Mehra | Posted on 21st Jan 2022 | देश
pm modi, popular leader

विश्व के लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में पीएम नरेंन्द्र मोदी (World's Most Famous Leader PM Modi) का नाम सबसे ऊपर दर्ज किया गया है। विश्व के नेताओं (World's Famous Leader) के बीच 71 प्रतिशत की रेटिंग के साथ पीएम मोदी ग्लोबल रेटिंग(PM Modi Global Ratings) में टॉप पर रखे गए हैं। दुनिया के 13 नेताओं की ये लिस्ट है जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को इसमें छठे पायदान पर रखा गया और 43 फीसद रेटिंग दी गयी। इसके बाद नाम है कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो का जिनको 43 फीसद रेटिंग दी गयी है। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारिसन को इस लिस्ट में 41 फीसद रेटिंग मिली है। जानकारी है कि प्रधानमंत्री मोदी का नाम नवंबर 2021 में भी दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में शामिल था।

मार्निंग कंसल्ट पालिटिकल इंटेलिजेंस मौजूदा वक्त में कई देशों आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मेक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्राध्यक्षों के अनुमोदन रेटिंग साथ ही देश की ट्रैजेक्टरी पर अपनी निगाहें रख रहा है। अपनी वेबसाइट पर मार्निंग कंसल्ट का कहना है कि 13-19 जनवरी, 2022 से जुटाए आंकड़ों पर नवीनतम अनुमोदन रेटिंग बेस्ड है जो कि हर देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय चले औसत पर बेस्ड होती है। जिसमें नमूनों के आकार देशों के हिसाब से अलग अलग होता है। मई 2020 में 84 प्रतिशत मंजूरी के साथ इसी वेबसाइट ने पीएम मोदी को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली थी। जो मई 2021 में घटकर 63 फीसदी गिर गयी। 

मार्निंग कंसल्ट की वेबसाइट पर गौर करें तो ये रेटिंग सात दिन के औसत के बेस पर हुआ है।  इसी वेबसाइट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे ज्यादा रेटिंग यानी कि 84 फीसद रेटिंग 2020 के मई महीने में की थी जो 2021 में कम होकर 63 फीसद हो गया।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.