लोकतंत्र की सबसे प्रमुख लड़ाई बंगाल में लड़ी जाएगी...तारीखों के ऐलान के बाद प्रशांत किशोर का बयान

By Awanish Tiwari | Posted on 27th Feb 2021 | देश
Prashant Kishor, West Bengal Election

आगामी कुछ ही महीनों में देश के 4 राज्य और 1 केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में अप्रैल और मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

इस बार देश की नजरें सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है। क्योंकि देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी की सक्रियता बंगाल में काफी ज्यादा है। पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं। 

बीजेपी के नेताओं की ओर से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा किया जा रहा है। इसी बीच इस चुनाव में टीएमसी के लिए काम कर रहे मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का बयान सामने आया है। जिससे प्रदेश की सियासत में खलबली मच गई है।

‘बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है’

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, भारत में लोकतंत्र के लिए सबसे प्रमुख लड़ाई पश्चिम बंगाल में लड़ी जाएगी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है। बंगाल के लोग अपने संदेश के साथ तैयार हैं और अपने राइट कार्ड दिखाने के लिए दृढ़ संकल्प लिए हैं।‘ 

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2016 में मात्र 3 सीटों पर सिमटने वाली बीजेपी इस चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रही हैं। इससे पहले प्रशांत किशोर ने बीजेपी नेताओं के इस दावे को लेकर भी सवाल उठाए थे। तब उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी 100 सीटों से नीचे ही सिमट जाएगी।

2 मई को होगी मतगणना

बता दें, बीते दिन शुक्रवार को चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनावी तारीखों का ऐलान किया। 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की गई है।

तो वहीं, 240 विधानसभा सीटों वाले तमिलनाडु में एक चरण, 124 सीटों वाले असम में 3 चरण, 140 विधानसभा सीटों वाले केरल में 1 चरण और 30 सीटों वाले पुडुचेरी में 1 चरण में चुनाव कराने की घोषणा की गई है। सभी 5 राज्यों की मतगणना 2 मई को होगी।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india