दिल्ली: कोरोना की ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ही कुछ यूं रख रहे नियमों को ताक पर, जानें पूरा मामला...

By Ruchi Mehra | Posted on 4th Apr 2021 | देश
corona, delhi

देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर की भीषण चपेट में आ गया है। कोरोना महामारी के मामले जिस तरह से देश में बढ़ रहे है, वो डराने वाला है। देश में बीते दो दिनों से 90 हजार से भी ज्यादा केस सामने आ रहे है। जिस तरह से मामले बढ़ रहे है, उससे पुराने सभी रिकॉर्ड टूटने की संभावना जताई जा रही है।

कोरोना की दूसरी लहर की सबसे बड़ी वजह लापरवाही मानी जा रही है। जब देश में कोरोना का संक्रमण काफी हद तक कंट्रोल में आ गया था और वैक्सीनेशन का काम भी शुरू हो गया, तो लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना बंद कर दिया, जिसकी वजह से एक बार फिर से देश भयंकर कोरोना संक्रमण का सामना कर रहा है।

जिस स्पीड में कोरोना केस बढ़ रहे है, उसके बावजूद लोग इसे लेकर पहले जितना सतर्क नहीं दिख रहे। आम जनता तो नियमों का उल्लंघन करती नजर आ ही रही है। लेकिन इसके अलावा वो पुलिसकर्मी, जिनकी जिम्मेदारी लोगों को जागरूक करने की है, वो ही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं।

दिल्ली के शाहदरा से एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी जो कोरोना की ड्यूटी पर है और वो ही मास्क के नियम का ठीक से पालन करते नजर नहीं आ रहे। तस्वीर में पुलिसकर्मी का मास्क नीचे नजर आ रहा है और वो गाड़ी में बैठे हुए किसी से फोन पर बात कर रहे हैं। वो ऐसे वक्त में लापरवाही बरत रहे हैं, जब राजधानी दिल्ली कोरोना संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर जब खुद पुलिसकर्मी ही नियमों को ताक पर रख रहे हैं, तो वो बाकी लोगों से नियमों का पालन कैसे कराएंगे? जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे, उनका तो वो चालान काट रहे होंगे, लेकिन इस लापरवाही के लिए उनका चालान कौन काटेगा? या फिर सभी नियम केवल और केवल आम जनता के लिए ही होते है?

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में एक बार से कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। एक वक्त ऐसा आ गया था, जब दिल्ली में कोरोना के केस 100 से भी नीचे आ गए थे। लेकिन अब एक बार फिर से ये तेजी से बढ़ रहे है। बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के 3 हजार से अधिक मामले सामने आने लगे है। बात बीते दिन की ही कर लेते हैं। दिल्ली में कोरोना के 3567 नए केस सामने आए। इस दौरान 10 लोगों से दम तोड़ा। दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 12 हजार से भी ज्यादा हो गई। ऐसे वक्त में भी लापरवाही बरती जाती है, तो कोरोना का ये संकट और गहरा सकता है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india