'मैं सच्चा देशभक्त हूं', 'मुझसे दूर रहिए'...एमपी पुलिस क्यों लोगों पर चिपका रही इस तरह के पोस्टर?

By Ruchi Mehra | Posted on 9th Jun 2021 | देश
niwadi police, vaccination

कोरोना वैक्सीन का महा अभियान देश में चलाया जा रहा है। इस अभियान की शुरुआत 16 जनवरी 2021 से हुई थीं और अब तक 23 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। केंद्र और राज्य दोनों ही सरकार इस वक्त वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने की कोशिशों में जुटी हैं। एक तरफ जहां सरकारों की तरफ से जोर-शोर से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है, तो दूसरी ओर कई लोगों में अब तक जागरुकता की कमी है। 

अभी भी ऐसे कई लोग हैं, जो वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। वो वैक्सीन ना लगवाने के लिए तरह तरह के बहाने बनाते नजर आ रहे हैं। अब वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए एमपी की निवाड़ी पुलिस ने एक अलग ही तरीका निकाल लिया। 

निवाड़ी पुलिस उन लोगों को 'सम्मान' कर रही हैं, जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली। वहीं जिन लोगों ने ऐसा नहीं किया, उनको एक अलग ही तरीके से शर्मिंदा किया जा रहा है। रोको-टोको अभियान के तहत जिन लोगों ने वैक्सीन का टीका अब तक नहीं लगा, उन पर पुलिस एक पोस्टर चिपका रही है, जिस पर लिखा है- "मुझसे दूर रहिए...मैनें अब तक कोरोना का टीका नहीं लगवाया है।" 

वहीं जो लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं, उनको पुलिस एक बैज लगाकर सम्मानित कर रही हैं। इस बैज पर लिखा है- "मैं सच्चा देशभक्त हूं..मैनें कोरोना का टीका लगवा लिया है।"

इसके बारे में निवाड़ी के SP आलोक कुमार सिंह ने कहा कि हमें निर्देश दिए गए कि आम जनता को टीकाकरण के लिए नए-नए तरीकों से जागरुक किया जाएं। इसलिए पृथ्वीपुर पुलिस रोको टोको अभियान के अंतर्गत इस अनोखे तरीके से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही हैं। 

वहीं एसडीओपी संतोष कुमार पटेल ने बताया कि वैक्सीन लगवाने वालों को सच्चा देशभक्त बताते हुए सीने पर तिरंगे का बैज लगाकर सम्मानित किया। वहीं जिन्होनें वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई, उन्हें बिजली के खंभे की तरह खतरनाक बताकर सीख देने की कोशिश की। इसके बाद शर्मिंदा होकर लोगों ने पुलिस के सामने टीका लगवाने का वादा भी किया। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india