'चिकन, मटन से ज्यादा बीफ खाएं लोग'...बीजेपी के मंत्री ने क्यों कहा ऐसा?

By Ruchi Mehra | Posted on 1st Aug 2021 | देश
bjp minister, sanobar shullai

एक तरफ तो जहां बीजेपी गोमांस खाने के विरोध में नजर आती है और जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार सत्ता में है, वहां इसके खिलाफ एक्शन भी लिया जाता है। इस बीच बीफ को लेकर एक बीजेपी नेता ने हाल ही में जो बयान है, वो चर्चाओं में बना हुआ है। मेघालय बीजेपी के नेता ने लोगों को 'बीफ' खाने के लिए प्रोत्साहित किया है। 

बीजेपी नेता का अटपटा बयान

बीजेपी के मंत्री सनबोर शुलई ने अपने राज्य यानी मेघालय के लोगों को मटन, चिकन और मछली की तुलना में बीफ ज्यादा खाने को कहा। बता दें कि सनबोर शुलई ने बीते हफ्ते ही कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। अब वो अपने ताजा बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। 

बीफ खाने के पीछे दिया ये तर्क

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में हर किसी को मनचाही चीज खाने की स्वंतत्रता है। मैं लोगों को चिकन, मटन, मछली की तुलना में बीफ अधिक खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे ये धारणा दूर होगी कि बीजेपी गोहत्या पर प्रतिबंध लगाएगी। 

यही नहीं पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री सनबोर शुलई ने ये भी भरोसा दिया कि असम के नए गाय कानून से मेघालय में मवेशी परिवहन प्रभावित ना हो, इसके लिए वो असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात करेंगे। शुल्लई ने आगे ये भी कहा कि ऐसी कोई पार्टी नहीं, चाहे वो बीजेपी हो या कांग्रेस या दूसरी पार्टी, जो लोगों को बीफ खाने से रोक सकती है।

गौरतलब है कि गोहत्या का मामला सालों से देश की राजनीति का एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। जब से बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार केंद्र में सत्ता में आई है, गोहत्या के मामले ने और तूल पकड़ा। कई राज्यों में बीजेपी की सरकार आने के बाद गोहत्या को अपराध माना गया और इसे बैन तक किया गया। एक तरफ जहां बीजेपी की सरकार बीफ के विरोध में हैं, ऐसे में मंत्री की तरफ से दिया गया ये बयान अटपटा

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.