West Bengal: मेरी सरकार के साथ Twitter जैसा व्यवहार कर रही केंद्र...ममता बनर्जी ने बोला जोरदार हमला

By Awanish Tiwari | Posted on 18th Jun 2021 | देश
Mamata Banerjee, TMC

टीएमसी शासित पश्चिम बंगाल की राजनीतिक गलियारों में इन दिनों हलचलें काफी तेज है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में ममता बनर्जी के नेतृत्व में रिकार्ड जीत हासिल करने वाली टीएमसी के हौसले बुलंद है। टीएमसी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है। 

चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी के कई नेता टीएमसी में लौटने की कोशिशों में लगे हैं। कुछ नेताओं ने टीएमसी का दामन थाम लिया है तो वहीं, कुछ नेता लगातार टीएमसी नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं। 

बीजेपी नेता राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सरकार के एक्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और ट्विटर के बहाने मोदी सरकार को लपेटे में लिया है। 

‘मेरी सरकार को प्रभावहीन करने की कोशिश कर रहा केंद्र’

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को प्रभावित करने में असफल होने के बाद अब उसे प्रभावहीन करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने अपनी सरकार से तुलना करते हुए कहा कि उनकी सरकार के साथ भी केंद्र ऐसा ही व्यवहार कर रहा है। 

सीएम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘वे ट्विटर को नियंत्रित नहीं कर सकते तो अब उसे प्रभावहीन करने का प्रयास कर रहे हैं। केंद्र हर उस व्यक्ति के साथ यह कर रहा हैं जिसे अपने पक्ष में नहीं ला पा रहे हैं। वे मुझे नियंत्रित नहीं कर सकते, इसलिए मेरी सरकार को भी प्रभावहीन करने की कोशिश कर रहे हैं।‘

‘राज्य में नहीं हो रही कोई राजनीतिक हिंसा’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसा देखने को मिली थी। बीजेपी की ओर से अभी भी बंगाल में हिंसा होने का दावा किया जा रहा है। तो ममता बनर्जी लगातार इसे नकार रही है। राजनीतिक हिंसा जारी रहने के बीजेपी के आरोपों पर सीएम ने कहा ‘यह भगवा पार्टी की ‘चाल’ है और उसके दावे पूरी तरह से ‘आधारहीन’ हैं। राज्य में कोई राजनीतिक हिंसा नहीं हो रही है। एक-दो छिटपुट घटनाएं हो सकती हैं लेकिन उन पर राजनीतिक हिंसा का ठप्पा नहीं लगाया जा सकता।‘

‘अमित शाह के आदमी हैं राज्यपाल’

बता दें, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ साल 2019 में अपना कार्यकाल शुरु करने के बाद से ममता सरकार पर हमलावर है। इन दिनों वह प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर ममता बनर्जी पर हमलावर है। मौजूदा समय में राज्यपाल दिल्ली के चार दिवसीय दौरे पर है। खबरों के मुताबिक उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी है।

राज्यपाल के दिल्ली दौरे और सरकार पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमने तीन तीन बार पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है कि राज्यपाल को वापस बुला लिया जाए। वो अमित शाह के आदमी हैं।‘ उन्होंने कहा कि ‘राज्यपाल किससे मुलाकात करते हैं यह उनका व्यक्तिगत मामला है और राज्यपाल उनके ही लोग हैं तो मिलना तो होगा ही।‘

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.