ममता बनर्जी इस दिन करेंगी केंद्र की राजनीति में उतरने का ऐलान! ‘2024 में दिल्ली में होगी ममता सरकार’

By Awanish Tiwari | Posted on 20th Jul 2021 | देश
Mamata Banerjee, Central politics

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त देने वाली ममता बनर्जी के हौसले बुलंद हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तृणमूल कांग्रेस अब आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गई है। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। 

राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि अब पार्टी देश के अन्य राज्यों में भी अपना विस्तार करेगी। साथ ही बीजेपी से टीएमसी में लौटे मुकुल रॉय को देशभर में पार्टी की मौजूदगी बढ़ाने का जिम्मा दिया गया है। खबरों की माने तो टीएमसी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभी से ही अपने प्लान पर काम करना शुरु कर चुकी है। 

इसी बीच टीएमसी के वरिष्ठ नेता मदन मित्रा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि साल 2024 में दिल्ली में ममता सरकार होगी। इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए 21 जुलाई को एक वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में उतरने का ऐलान करेगी।

इन राज्यों में प्रसारित किए जाएंगे भाषण

दरअसल, 21 जुलाई को शहीद दिवस के अवसर पर टीएमसी अपने सबसे बड़े वार्षिक कार्यक्रम के जरिए अलग-अलग राज्यों में विभिन्न भाषाओं में पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के भाषण का प्रसारण देशभर के लोगों तक पहुंचाने की योजना बना रही है। 

खबरों की मानें तो सीएम बनर्जी के भाषण को पश्चिम बंगाल में बड़े पर्दों पर प्रसारित किया जाएगा और पहली बार तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों में भी इसका प्रसारण किया जाएगा।

टीएमसी नेता मदन मित्रा ने इस बात पर मुहर लगाते हुए कहा है कि ‘21 जुलाई को पार्टी की ओर से कार्यक्रम के दौरान त्रिपुरा, असम, ओडिशा, बिहार, पंजाब, यूपी और दिल्ली में बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी। साल 2024 में दिल्ली में ममता सरकार होगी।‘ 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश साल 2024 के आम चुनाव में अहम साबित होगा। हालांकि उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी साल 2022 का विधानसभा चुनाव हारने वाली है।

ममता बनर्जी करेंगी ऐलान

बताते चले कि 21 जुलाई को शहीद दिवस के अवसर पर ममता बनर्जी केंद्रीय राजनीति में उतरने का ऐलान कर सकती है। खबरों की मानें तो पश्चिम बंगाल में उनका भाषण बंगाली भाषा में प्रसारित किया जाएगा। जबकि देश के अलग-अलग राज्यों में स्थानीय भाषाओं में अनुवादित भाषण प्रसारित किया जाएगा। 

पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में भी ममता बनर्जी के भाषण को प्रसारित किए जाने की योजना बनाई जा रही है। चेन्नई में भी जगह-जगह अम्मा बताते हुए ममता बनर्जी के पोस्टर लगाए गए हैं। पार्टी अब पश्चिम बंगाल से निकल कर देश के अन्य राज्यों में अपनी पैठ बनाने की कोशिशों में लगी है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india