नंदीग्राम मेरे लिए नई जगह नहीं, सभी लोग वोट देंगे और हमारी जीत होगी...नामांकन के बाद बोली ममता बनर्जी

By Awanish Tiwari | Posted on 10th Mar 2021 | देश
Mamata Banerjee, Nandi gram

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आगामी चुनाव के लिए नंदीग्राम विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। आज बुधवार को उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर उनकी सीधी टक्कर बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से होने वाली है। 

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर दोहराया कि वह अपना नाम भूल सकती हैं लेकिन नंदीग्राम का नाम नहीं भूल सकती। इस दौरान उन्होंने अपने पूर्व विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर को लेकर भी अपनी बात रखी।

‘नंदीग्राम मेरे लिए कोई नई जगह नहीं’

नामांकन दाखिल करने के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से कहा कि मेरी फीलिंग क्लीयर है, भवानीपुर मेरा घर है। वहां कोई समस्या नहीं थी, एक दिन टाइम देने से हो जाता है। हर कमेटी, हर क्लब, हिंदू-मुस्लिम सभी का प्यार मिलता है। उन्होंने कहा, नंदीग्राम मेरे लिए कोई नई जगह नहीं है। नंदीग्राम में जो आंदोलन हुआ, 10 मार्च या 14 मार्च को...नंदीग्राम आंदोलन को साथ दिया था। सीएम बनर्जी ने कहा, किसान आंदोलन के लिए 26 दिन धरना दिया था। दरअसल, ममता बनर्जी मौजूदा समय में भवानीपुर से विधायक है। वह भवानीपुर से लगातार जीतती आ रही थी लेकिन इस बार उन्होंने भवानीपुर की जगह नंदीग्राम को चुना है।

नंदीग्राम के सभी लोग वोट देंगे

ममता बनर्जी ने आगे कहा, उन्होंने सोचा था कि सिंगुर या नंदीग्राम से चुनाव लड़ें। नंदीग्राम जब आई, उस समय कोई एमएलए नहीं था...सीट खाली थी। हमने पूछा कि क्या यहां से चुनाव लड़ें ? उन लोंगों ने समर्थन दिया था। 

उन्होंने कहा, नंदीग्राम केवल एक स्लोगन नहीं है, यहां से किसान आंदोलन शुरू हुआ है। मैं नंदीग्राम के लोगों को सैल्यूट करती हैं। सब कुछ भूल सकती हूं, अपना नाम भूल सकती हूं लेकिन नंदीग्राम नहीं भूलूंगीं। नंदीग्राम के सभी लोग वोट देंगे, हमारी जीत होगी।

अधिकारी परिवार का गढ़ है नंदीग्राम

बता दें, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी है। नंदीग्राम अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाता है और यहां पर ममता बनर्जी की टक्कर पूर्व में उनके करीबी रह चुके सुवेंदु अधिकारी से है। अधिकारी इससे पहले टीएमसी की टिकट पर नंदीग्राम से जीतते आए हैं लेकिन इस बार वह बीजेपी की टिकट पर चुनावी मैदान में है। ऐसे में स्थिति क्या होगी, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.