MP: एक क्लिक से 3.5 लाख लोगों को सीएम शिवराज ने दी करोड़ों की सौगात, खाते में ट्रांसफर की राशि!

By Ruchi Mehra | Posted on 28th Jan 2022 | देश
shivraj, pm awas yojana

मध्य प्रदेश की जनता को आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से बड़ी सौगात दी गई। एक क्लिक से सीएम शिवराज से 3.50 लाख लोगों के अकाउंट में 875 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। उन्होंने ये राशि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को दी। भोपाल में आयोजित हुए कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि आज 3.50 लाख गरीबों के घरों का सपना पूरा हो रहा है। 

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 30 लाख से ज्यादा घर बनाए जाने हैं। जिनमें से फिलहाल 23.07 लाख आवास बनाए गए हैं। कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि मकानों के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए 51 हजार से ज्यादा राजमिस्त्रियों को ट्रेन किया गया, जिनमें 9 हजार महिलाएं भी शामिल हैं। 

सीएम शिवराज ने इस कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों से बात भी की. इस दौरान शिवराज ने बालाघाट से जुड़े स्व-सहायता समूह की एक किस्त नहीं मिलने पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि ऐसे नहीं चलेगा। साथ ही अधिकारियों से कहा कि शाम तक रिपोर्ट दी जाएं। 

इसके बाद सीएम शिवराज ने सख्त हिदायत देते हुए अधिकारियों से कहा कि सरकारी योजनाओं में कोई गड़बड़ी ना हो। सरकारी आवास में रिश्वतखोरी की शिकायतें आ रही हैं। निचले स्तर पर गड़बड़ी की जाती है। उन्होंने आगे चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोगों को नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा और दलालों को जेल भेजा जाएगा। सीएम ने साथ ही लोगों से अपील की कि वो भ्रष्टाचार की शिकायत करें। 


Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.