जानिए कौन हैं इसुदान गढ़वी, जो होंगे AAP पार्टी के CM फेस

By Reeta Tiwari | Posted on 4th Nov 2022 | देश
 isudan ghadvi

पत्रकार से नेता बने  AAP पार्टी के CM फेस, शराब पीकर छेड़खानी करने के आरोप में जा चुके हैं जेल 

गुजरात विधानसभा चुनाव (Election )के वोटिंग की तारीखों का ऐलान हो चुका है ज्सिके बाद अब राज्य में 1 और 5 दिसम्बर को वोटिंग होगी. वहीं तारीखों का ऐलान होने के बाद पहली बार गुजरात चुनाव में भाग ले रही आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस चुनावी दंगल में अपना सीएम कार्ड  फेक दिया  है.


AAP ने करी CM फेस के नाम का ऐलान


आम आदमी पार्टी ने गुजरत के लिए इसुदान गढ़वी (isudan ghadvi) को चुना है. इसुदान एक पत्रकार थे और उसके बाद वो नेता बने हैं और हाल ही में पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देकर सुर्खियों में आए थे। वहीं, इसुदान ने सीएम फेस बनाए जाने पर पार्टी और जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा, मुझ पर विश्वास करने और मेरे जैसे आम आदमी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पार्टी, अरविन्द केजरीवाल और गुजरात की जनता को दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं। मैं वचन देता हूं कि जनता का सेवक बनकर हमेशा लोक हित में काम करूंगा।

जानिए कौन इसुदान गढ़वी


इसुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी 1982 को द्वारका जिले के एक किसान परिवार में हुआ है. वहीं उनकी प्रारंभिक शिक्षा जामखंभालिया से हुई। इसके बाद उन्होंने कॉमर्स में स्नातक की डिग्री ली और उसके बाद 2005 में उन्होंने गुजरात विद्यापीठ से जर्नालिज्म किया। इस दौरान वे दूरदर्शन से जुड़कर लोकप्रिय शो योजना में काम करने लगे। वे 2015 में गुजराती चैनल के साथ जुड़ गए। इसुदान ने हाल ही में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की है और बतौर रिपोर्टर भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामलों का उन्होंने खुलासा किया। इन दिनों वे आम आदमी पार्टी के महासचिव और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं।

जेल भी जा चुके हैं इसुदान
इसुदान गढ़वी पर शराब पीने का भी आरोप लग चुका हैं। वे भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे थे। तब भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने उनसे छेड़खानी करने और शराब पीये हुए होने के आरोप लगाए थे। इस मामले में पुलिस कार्यवाही के बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा।


 
Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.