जोरदार धमाका, ऐसा लगा भूकंप हो…. जानिए बीती रात कर्नाटक में क्या हुआ, जो चली गई 8 लोगों की जान?

By Ruchi Mehra | Posted on 22nd Jan 2021 | देश
shivamogga blast, karnataka news

कर्नाटक के शिवमोगा में बीती रात एक बड़ा हादसा हुआ। गुरुवार देर रात यहां पर एक जोरदार धमाके की आवाज आई। बेंगलुरु से 350 किलोमीटर की दूरी पर शिवमोगा में ये धमाका हुआ। जिसमें 8 लोगों की जा चली गई। ऐसा माना जा रहा है कि एक ट्रक में विस्फोटक भरकर लेकर जाया जा रहा था, जिसके चलते ये हादसा हुआ। धमाके के चलते सिर्फ शिवमोगा ही नहीं, बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे में भी झटके महसूस किए गए।

धमाके से सहम गए लोग

बताया जा रहा है कि ये घटना गुरुवार रात करीब 10 बजे घटी। धमाका इतना जोरदार था कि लोगों को ऐसा लगने लगा कि जैसे भूकंप आया हो। धमाके के चलते लोगों के घरों को भी नुकसान हुआ। कुछ लोगों के घरों के शीशे तक टूट गए। वहीं कुछ सड़कों में भी दरार आने की बात कही जा रही हैं। जोरदार धमाके की आई आवाज की वजह से लोग डर गए और अपने घरों से बाहर निकल गए। वहीं सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब चर्चा हो रही हैं।

8 मजदूरों की हुई मौत

धमाके के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस ने देर रात इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। जिससे किसी भी बड़ी घटना को होने से रोका जा सके। पुलिसकर्मी के मुताबिक ट्रक में जिलेटिन मौजूद था, जिसकी वजह से ये धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद 8 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं इस मामले में राज्य सरकार ने भी एक्शन लिया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मामले पर हाई लेवल जांच के आदेश दिए और दोषियों को सख्य सजा देने की भी बात कहीं। बता दें कि शिमागो सीएम येदियुरप्पा का गृह जिला है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

वहीं इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। प्रधानमंत्री कार्यालय से इसको लेकर ट्वीट करते हुए कहा गया- ‘शिवमोगा घटना में हुई मौतों से दुखी हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायल लोग जल्द ही स्वस्थ हो, ऐसी प्रार्थना करता हूं। घटना से प्रभावित हुए लोगों को राज्य सरकार हर मदद प्रदान कर रही हैं।’

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक पहले भी इस तरह की जोरदार धमाके की आवाजों से हिल चुका है। कुछ महीनों पहले बेंगलुरु में इस तरह की ही आवाज आई थीं। जिसको लेकर बाद में ये पता चला कि वायु सेना के एक लड़ाई जेट ने परीक्षण के दौरान सॉनिक बूम बैरियर को तोड़ दिया था। बीते साल मई में ये घटना घटी थीं।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india