लखनऊ में कारोबारियों पर IT ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, करोड़ों कैश बरामद, जानें पूरा मामला

By Ruchi Mehra | Posted on 24th Jan 2022 | देश
it raid, lucknow

यूपी में आयकर विभाग की कार्रवाई रुकने का नाम नहीं ले रही। अब इनकम टैक्स विभाग का शिकंजा अब लखनऊ के कारोबारियों पर कसा। चार कारोबारियों के घर रविवार रात आयकर विभाग ने छापा मारा। इस दौरान 3 करोड़ रुपए नगद बरामद किए गए। देर रात तक इनकम विभाग की ये कार्रवाई चलती रही। 

वजीरगंज थाना क्षेत्र के रकाबगंज इलाके में सुपारी व्यापारी नरेंद्र अग्रवाल के घर इनकम टैक्स ने रेड मारी। दो दर्जन से भी ज्यादा अधिकारी मामले की जांच में  जुटे हैं। इसके अलावा अमित अग्रवाल के घर भी आयकर विभाग की छापेमारी की गई।

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने लखनऊ के उन चार कारोबारियों के ठिकानों पर छापे मारे, जिनका संबंध हवाला कारोबार से बताया जा रहा है। रकाबगंज इलाके में नरेंद्र अग्रवाल के घर पर शनिवार देर रात से ही आयकर विभाग की टीम मौजूद थीं।

रिपोर्ट्स की मानें तो अग्रवाल के ठिकानों से 3 करोड़ से भी अधिक रकम को जब्त किया। मामला शुक्रवार को गोण्डा में चेकिंग के दौरान एक कार से 65 लाख रुपये की बरामदगी से जुड़ा हुआ है, जिसके बाद इनकम टैक्स ने कार्रवाई करते हुए रकाबगंज इलाके में छापेमारी की। वाहन में सवार लोग बरामद रुपये का कोई सबूत नहीं दे पाए, जिसके चलते टीम ने इस रकम को हवाला का मानते हुए जब्त कर लिया। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.