स्टूडेंट के एक ट्वीट से हुआ कमाल, इस IPS अधिकारी ने माफ किए 5000 रुपये का चालान, जानें पूरा मामला

By Reeta Tiwari | Posted on 13th Feb 2021 | देश
Akash Tomar IPS, Etawah

देश में खाकी और खादी हमेशा से खबरों में रही है। लेकिन खाकी और खादी पहनने वाले कुछ लोग देश के विकास में अपने अहम योगदान के लिए आदर्श बन जाते हैं तो वहीं कुछ लोग खाकी और खादी की गरिमा को धूमिल करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते।

देश की जनता सब कुछ जानने और समझने के बावजूद कुछ नहीं कर पाती, क्योंकि हमारे देश में संवैधानिक पद पर बैठे नेता और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ एक आम इंसान मुंह नहीं खोल पाता, जमीनी हकीकत यहीं है। और जो इनके खिलाफ मुंह खोलने की कोशिश करते हैं उन्हें जबरन चुप कराने की तमाम कोशिशें की जाती है।

इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे प्रशासनिक अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी पहले से ही युवाओं के आदर्श रहे हैं। इस बार उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसे जानकर आप भी एक पल के लिए सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बीते दिन शुक्रवार को दीपेंद्र यादव नाम के एक शख्स ने ट्वीट कर मौजूदा समय में इटावा के एसएसपी आकाश तोमर (Akash Tomar IPS) से मदद मांगी थी। उसकी तुरंत मदद की गई और उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी मिली।


दीपेंद्र ने IPS आकाश तोमर को टैग कर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सर मैं दीपेंद्र यादव आज शाम को अपनी मोटरसाइकिल से पढ़ कर आ रहा था, तभी वाहन चेकिंग के दौरान मुझे रोका गया।‘ उसने लिखा कि उसके बाईक के नंबर प्लेट का एक नंबर हट गया था जिसके कारण उसपर 5 हजार का दण्ड लगाया गया।

दीपेंद्र ने आगे लिखा, सर मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं...सर मैं इतने पैसे देने में असमर्थ हूं एक विद्यार्थी के लिए घर की स्थिति बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है कृपया मदद करें। उसने लिखा कि सर आप बहुत लोगों की मदद करते हो, ऐसा सुना है और देखा भी है..आप की दया होगी। इस ट्वीट पर रिस्पांस देते हुए आकाश तोमर (Akash Tomar IPS) ने कहा, ‘तुम्हारा चालान कैंसिल हो गया है, भविष्य के लिए शुभकामनाएं।‘


2013 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं आकाश तोमर

बता दें, आकाश तोमर उत्तर प्रदेश कैडर के 2013 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। मौजूदा समय में वह इटावा में बतौर एसएसपी काम कर रह हैं। हाल ही में दिसंबर महीने में भी वह चर्चा में आए थे। जब उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तैयारी कर रहे छात्रों के मार्गदर्शन के लिए अपने 2012 की परीक्षा के सारे नोट्स सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। साथ ही उन्होंने अपनी तैयारी के अनुभव से उम्मीदवारों को कुछ टिप्स भी दिए थे।

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.