IPL 2021: मैक्सवेल ने किया बड़ा खुलासा, कहा- कोहली ने दिया था RCB से जुड़ने का ऑफर

By Awanish Tiwari | Posted on 15th Apr 2021 | देश
Glenn Maxwell, IPL 2021

IPL के चौदहवें सीजन में विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रही है। टीम ने सीजन के अपने पहले दोनों मुकाबलों में बेहतरीन जीत हासिल की। IPL के उद्घाटन मैच में RCB ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया था। 

जिसके बाद बीते दिन बुधवार को बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे दी और अब टीम प्वाइंट टेबल (Points Table IPL 2021) में पहले स्थान पर पहुंच गई है। आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के टीम में शामिल होने से RCB की मीडिल ऑर्डर काफी मजबूत हुई है। 

मैक्सवेल ने भी पिछले दो मैचों में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस सीजन में वह RCB की ओर से जमकर धमाल मचा रहे है। इसी बीच उन्होंने RCB के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है। 

कोहली ने दिया था RCB से जुड़ने का ऑफर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर की गई है। जिसमें मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कहा है कि RCB के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें आस्ट्रेलिया में ही फ्रेंचाइजी से जुड़ने का ऑफर दिया था। 

वीडियो में मैक्सवेल ने बताया है कि भारत के ऑस्ट्रेेलिया दौरे पर ही कोहली ने पहली बार आरसीबी से जुड़ने का विचार उनके मन में डाला था। उन्होंने कहा, हमारे बीच बात होती थी। वनडे और टी20 सीरीज के बाद हमने इस पर बात की। कोहली ने उनसे आरसीबी के लिए खेलने के बारे में पूछा।

मैक्स वेल ने कहा कि कोहली ने उनसे कहा कि अगर वह टीम से जुड़ेंगे तो अच्छाे होगा, मगर इसके लिए नीलामी से गुजरना होगा। कोहली ने ही इस टीम से जुड़ने का विचार उनके मन में लाया था। मैक्स वेल ने RCB से खेलने का मौका देने के लिए कप्ता न कोहली का शुक्रिया अदा भी किया।

पंजाब किंग्स ने कर दिया था रिलीज

हालांकि, IPL 14 के मिनी ऑक्शन से ठीक पहले ग्लेन मैक्सवेल ने RCB से जुड़ने की इच्छा जताई थी। जिसके बाद 18 फरवरी को चेन्नई में हुए नीलामी में RCB ने उन पर बड़ा दांव खेला और 14.25 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर टीम में शामिल किया। 

दरअसल, पिछले सीजन में ग्लेन मैक्सवेल को पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) ने 10 करोड़ की बड़ी बोली के साथ टीम में शामिल किया था। लेकिन मैक्सवेल पूरे सीजन में फ्लॉप रहे थे। पिछले सीजन में मैक्सवेल ने 13 मैचों में मात्र 116 रन बनाए थे। जिसके बाद IPL 14 के मिनी ऑक्शन से ठीक पहले पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

इस सीजन में अभी तक दो मैचों में ही मैक्सवेल ने 98 रन बना लिए हैं। उनका परफॉरमेंस RCB को सूकून देता दिख रहा है। RCB का अगला मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है। दोनों ही टीमें काफी खतरनाक है ऐसे में मुकाबला टक्कर का होने वाला है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india