दिल्ली में पीक पर कोरोना की पांचवीं लहर, स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा दावा, बताया कब मिलेगी राहत?

By Ruchi Mehra | Posted on 15th Jan 2022 | देश
delhi corona, peak

कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर लोगों को पाबंदियों में रहने को मजबूर कर दिया। रिकॉर्ड स्पीड से बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते लोग एक बार फिर दशहत में है। देश की राजधानी दिल्ली में भी दिल्ली में भी इस वक्त कोरोना की सुनामी आई हुई है। रोजाना 25 हजार के करीब मामले सामने आ रहे है। 

हालांकि इस बीच दिल्लीवालों के लिए राहत देती हुई एक खबर सामने आई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर बड़ा दावा किया है। सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना लहर की पीक आ गई। जी हां, सत्येंद्र जैन के दावों के मुताबिक दिल्ली में अब कोरोना की ये पांचवीं लहर अपने पीक पर पहुंच गई है और अब जल्द कोरोना के मामले घटते हुए नजर आएंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा कि शनिवार को दिल्ली में नए कोविड मामलों में चार हजार तक की गिरावट आएगी और पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी तक रह सकता है। उन्होंने इस दौरान बताया कि 5-6 दिनों में अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी। ये संकेत है कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिलेगी। फिलहाल दिल्ली के अस्पतालों में 85 प्रतिशत बेड खाली हैं।

सत्येंद्र जैन ने आगे बताया कि कल यानी शुक्रवार को भी कोरोना के मामलों में 4 हजार की गिरावट देखने को मिली थीं। बता दें कि दिल्ली में 13 जनवरी गुरुवार को 28 हजार से अधिक कोविड केस महज एक दिन में रिपोर्ट किए गए। इसके बाद शुक्रवार को राहत मिली और मामलों में 4 हजार की गिरावट देखने को मली। शुक्रवार को दिल्ली में 24,383 नए मामले सामने आए। 

वहीं इससे पहले शुक्रवार को सत्येंद्र जैन ने बताया था कि दिल्ली में कोरोना की मौजूदा लहर में जान गंवाने वाले 75 फीसदी मरीज ऐसे थे, जिन्होंने टीके नहीं लगवाए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 9 जनवरी से 12 जनवरी के बीच जिन 97 लोगों की मौत हुई, उनमें से 70 लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था। वहीं 19 लोगों ने टीके की पहली डोज ली थी। जबकि 8 का पूर्ण टीकाकरण हो गया था। वहीं इनमें 7 नाबालिग भी शामिल थे। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india