MP: कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- स्थिति का आंकलन नहीं कर पाई सरकार

By Awanish Tiwari | Posted on 18th May 2021 | देश
corona updates, Madhya Pradesh

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमित लोगों की संख्या में पहले से कमी जरुर आई है लेकिन संक्रमण के कारण होने वाली मौत के आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे। बीजेपी शासित मध्यप्रदेश में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं। विपक्षी पार्टियों की ओर से लगातार राज्य सरकार और केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने स्वीकार किया है कि सरकार पहले से स्थिति का आंकलन नहीं कर पाई।

मध्यप्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 10 से कम

मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि हम हालात का आंकलन नहीं कर पाए और कोरोना महामारी इतनी तेजी से फैल गई। हालांकि अब केस काम हो रहे हैं। खुशी की बात ये है कि राज्य में जो पॉजिटिविटी रेट 25 तक जा पहुंचा था वो अब गिरकर 9 .1 हो गई है। 

दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री बीते दिन सोमवार को उज्जैन पहुंचे थे। जहां उन्होंने हालात का जायजा लिया और अधिकारियों से बात की। जिसके बाद उन्होंने यह बात कही। प्रभुराम चौधरी ने कहा कि सरकार ने मौत का आंकड़ा नहीं छुपाया और छुपाएगी भी क्यों। श्मशान घाट में अन्य कारणों से मारे गए लोगों की भी लाश पहुंच रही हैं। इसलिए मृतकों का आंकड़ा ज़्यादा दिख रहा है।

कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति शरु करेगी MP सरकार

दूसरी ओर बीजेपी शासित मध्यप्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति शुरु होगी। राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राज्य में अनुकंपा नियुक्ति लागू होने के बाद अब कोरोना वायरस से ग्रसित होकर मरने वाले राज्य कर्मचारियों के परिवार से किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। वहीं अनुग्रह योजना के तहत जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार के भरण पोषण के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी।

राज्य में अब तक 7 हजार से ज्यादा मौतें

बता दें, स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 88 हजार 983 पहुंच गई है। अभी तक राज्य में 6 लाख 41 हजार 254 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। और संक्रमण के कारण अब तक 7 हजार 69 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। राज्य के कई शहर पिछले दिनों कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित थे। लेकिन अब हालात धीरे-धीरे सामान्य होते दिख रहे हैं। राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले में गिरावट देखने को मिल रही है।

वहीं, देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 33 लाख 53 हजार 765 पहुंच गई है। अभ तक 2 करोड़ 15 लाख 96 हजार 512 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जबकि 2 लाख 78 हजार 719 लोगों की संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india