VIDEO: कैमरे के सामने झाड़ियों से जंगल की आग बुझाते दिखे उत्तराखंड के वन मंत्री, हुए ट्रोल

By Awanish Tiwari | Posted on 7th Apr 2021 | देश
Harak Singh Rawat, Uttarakhand

उत्तराखंड (Uttarakhand) की सियासत में कथित तौर पर ऐसे नेताओं की भरमार है जो अपने अजीबोगरीब बयानबाजियों और कारनामों की वजह से आये दिन चर्चा में बने रहते हैं। पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहे थे। 

उन्होंने पीएम मोदी को भगवान का अवतार बता दिया था, साथ ही महिलाओं के पहनावें को लेकर भी कमेंट किए थे। जिसके बाद उनकी जमकर फजीहत हुई थी। इन दिनों उत्तराखंड के वन मंत्री की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें वह लाइट, कैमरा और एक्शन के साथ झाड़ियों से जंगल की आग बुझाते दिख रहे हैं।

सबसे ज्यादा प्रभावित वन मंत्री का गृह जिला

दरअसल, उत्तराखंड के जंगलों में आग लगी है। राज्य सरकार ने मदद के लिए केंद्र और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) से गुहार लगाई है। पिछले 6 महीने में राज्य में आग लगने की लगभग 1000 घटनाएं सामने आई है। जंगल की आग से सबसे अधिक वन मंत्री का गृह जिला पौड़ी ही प्रभावित है। पौड़ी जिले में आग लगने की सबसे अधिक 385 घटनाएं हो चुकी हैं।

बीते दिन सोमवार को राज्य के वनमंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) गढ़वाल के दौरे पर थे। श्रीनगर से पौड़ी जाते समय रास्ते में वन मंत्री का सामना जंगल की आग से हो गया। फिर क्या था, देखते ही देखते वन मंत्री गाड़ी से उतरे और आग बुझाने में जुट गए। इस 30 सेकंड की वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि वन मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) झाड़ियों के गट्ठर से आग बुझा रहे हैं।

लोग बता रहे पब्लिसिटी स्टंट

वीडियो में कुछ कैमरे भी देखे जा सकते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने इस प्रयास का वीडियो अपलोड किया, जिसके बाद लोग उन्हें जमकर ट्रोल होने लगे। सोशल मीडिया पर कई लोग इसे वन मंत्री का पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं तो वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि वन मंत्री लाइट, कैमरा और एक्शन के साथ जंगल की आग बुझा रहे हैं।

बता दें, केंद्र सरकार और राज्य सरकार पूरी तरह से उत्तराखंड की प्राकृतिक संपदा को लेकर चिंतित है। वन विभाग के हजारों कर्मचारी, प्रभावित इलाकों के कई पंचायतों के लोग, यहां तक कि वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर भी जंगलों पर पानी का छिड़काव कर आग बुझाने की कोशिशों में लगे हैं। 

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india