Mumbai fire: मुंबई में बड़ा हादसा, 20 मंजिला इमारत में लगी आग, 15 झुलसे, 7 की गयी जान

By Ruchi Mehra | Posted on 22nd Jan 2022 | देश
mumbai fire, 7 killed

Mumbai fire: महाराष्ट्र के मुंबई शहर में शनिवार सुबह बड़ा हादसा (Big Accident in Mumbai) होने से 7 लोगों की जान चली गयी। दरअसल, मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल (Mumbai Bhatia Hospital) के पास एक 20 मंजिला बिल्डिंग कमला बिल्डिंग है जो आग के हवाले (Fire in Mumbai) हो गयी। आग 18वें मंजिल पर आग लगी और 15 लोगों आग की चपेट में आ गए जिसको भाटिया अस्पताल में भर्ती किया गया। 

झुलसे लोगों में से 7 लोगों की मौत हुई। नैयर अस्पताल के डॉ कॉले के मुताबिक उनके अस्पताल में 4 झुलसे लोगों का इलाज हुई जिनमें से 2 लोगों की मौत हुई है और 2 की हालत अभी स्थिर है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर (Mumbai Mayor Kishori Pednekar) के मुताबिक मरीज़ों को लेने से अस्पताल के लोगों ने मना किया। आखिर ऐसा क्यो हुआ हन पता करेंगे और इस बारे में BMC कमिश्नर को भी बताएंगे।

दूसरी तरफ अस्पताल से जो जानकारी मिली उसके मुताबिक जले लोगों में 12 को जनरल बर्न वार्ड में रखा गया तो वहीं 3 लोगों को आईसीयू में रखा गया। कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल में सुबह 7.30 बजे ये आग लगी जिसे 13 फायर इंजन बुझाने को मौजूद रहे। आग की वजह अभी भी साफ नहीं है। 

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के मुताबिक भाटिया अस्पताल में बेड फुल है जिसके कारण आस पास के हॉस्पिटल से बेड खाली करने को कहा गया। वहीं इमारत से लोगों को निकाला गया और 18-19वें मंजिल पर आग लगी जिसके बाद लोगों रेस्क्यू किया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.