किसान आंदोलन के बीच अपने ही बयान से पलटे राकेश टिकैत, जानें क्या है मामला?

By Reeta Tiwari | Posted on 12th Feb 2021 | देश
Rakesh Tikait, Farmers Protest

देश में किसान आंदोलन को लेकर सियासत चरम पर है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर बैठे हैं। किसान आंदोलन का आज 79वां दिन है। किसानों ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक केंद्र सरकार कानून वापस नहीं लेती और एमएसपी पर कानून नहीं बनाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

किसान आंदोलन को विपक्षी पार्टियों का समर्थन प्राप्त हैं। सड़क से लेकर संसद तक इस मुद्दे को लगातार उठाया जा रहा है। विपक्ष के नेता लगातार सरकार को घेरने की कोशिशों में लगे हैं। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राकेश टिकैत किसान आंदोलन के समय को लेकर अपने बयान से पलट गए हैं।

जानें क्या था राकेश टिकैत का बयान?

दरअसल, पिछले दिनों किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि उनका आंदोलन 2 अक्टूबर तक चलेगा। उसके बाद यह आंदोलन देश भर में जाएगा। खबरों के मुताबिक उनके इस बयान को लेकर किसान नेताओं के बीच नाराजगी चल रही थी। जिसके बाद अब राकेश टिकैत का कहना है कि जब तक तीनों कानून वापस नहीं लिए जाते, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

आंदोलन में हो चुकी है लगभग 200 किसानों की मौत

बता दें, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर संसद में लगातर बहस चल रही है। केंद्र सरकार इन कानूनों को किसानों के हित में बता रही है तो वहीं दूसरी ओर किसान इसे लगातार रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसान दिल्ली के गाजीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक अभी तक लगभग 200 किसानों की मौत हो चुकी है। संसद में इसे लेकर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं।

गौरतलब है कि किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच 11 दौरे की बातचीत हो चुकी है लेकिन इस समस्या का समाधान अभी तक सामने नहीं आया है। दोनों पक्षों के बीच अंतिम बैठक 23 जनवरी को हुई थी। किसान और सरकार दोनों की ओर से बातचीत की बात कही जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ ही दिनों में फिर से बैठक हो सकती है।

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.