Delhi: गलती से भी ना करें वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन, लग सकता है भारी जुर्माना, जेल जाने की आ सकती है नौबत!

By Ruchi Mehra | Posted on 8th Jan 2022 | देश
delhi, weekend curfew

देश में कोरोना की वजह से बिगड़े हालातों के चलते पाबंदियों का दौर फिर से लौट आया। राजधानी में कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है, जिसके चलते दो दिनों के लिए दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गई। दिल्ली में शनिवार-रविवार का वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) लागू है, जो शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हो गया और सोमवार की सुबह 5 बजे तक चलेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बाहर निकलने की छूट होगी और इन लोगों को सिर्फ पहचान पत्र दिखाने के बाद ही बाहर निकल पाएंगे। लोगों को बेवजह घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

जो भी इस वीकेंड कफ्यू का उल्लंघन करते दिखेगा, उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उस पर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। यही नहीं इस दौरान जेल तक जाने की नौबत भी आ सकती है। सड़कों एवं प्रमुख चौराहों पर तैनात रहकर अधिकारी कर्फ्यू एवं कोविड नियमों का पालन कराएंगे और उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ सख्ती बरतेंगे। वहीं बाजारों, सड़कों, कालोनियों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी अधिकारियों की कड़ी निगरानी रहेगी। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार वीकेंड कर्फ्यू के दौरान DDMA के दिशा-निर्देशों का पालन सख्ती से कराया जाएगा। कोई भी व्यक्ति जब तक ये साबित नहीं कर देता कि वो जरूरी सेवाओं के लिए जा रहा है, उसे जाने नहीं दिया जाएगा। अगर किसी को आपातकालीन स्थिति में अस्पताल जाना पड़ता है तो इस पर विचार किया जाएगा। अस्पताल जाने वाले डॉक्टर अपने आइडी कार्ड दिखाकर जा सकेंगे। अगर कोई सब्जी विक्रेता बिक्री कर रहा है और उसे सब्जी बेचते हुए देखा जा सकता है, तो उसे बिना पास के भी अनुमति दी जाएगी। कई चीजों के लिए ई-पास जरूरी होगा। दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार ई-पास जारी कर रही है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.