इन रास्तों से बचकर चलें: रिपब्लिक डे परेड की रिहर्सल से पहले ट्रैवल एडवाइजरी जारी, ये है पूरी जानकारी

By Ruchi Mehra | Posted on 22nd Jan 2022 | देश
republic day parade, travel advisory

23 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर परेड की रिहर्सल (Republic Day Parade Rehersal) होने वाली है जिसे देखते हुए यात्रियों के लिए दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्रैवल एडवाइजरी (Travel Advisory) जारी की है। रविवार सुबह 10.20 बजे विजय चौक से नेशनल स्टेडियम तक ये रिहर्सल होगी। विजय चौक से होकर राजपथ, अमर जवान ज्योति, इंडिया गेट, प्रिंस पैलेस और तिलक मार्ग और सी हेक्सागोन से होकर ये परेड गेट नंबर 1 से नेशनल स्टेडियम में एंट्री लेगी। रिहर्सल सही तरीके से हो इसके लिए शनिवार शाम 6 बजे रविवार जब तक की रिहर्सल खत्म न हो राजपथ से लेकर विजय चौक और इंडिया गेट तक तब तक किसी भी गाड़ी की आवाजाही नहीं हो पाएगी। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर के मुताबिक रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड पर राजपथ पर 22 जनवरी को रात 11 बजे से परेड खत्म होने तक कोई क्रॉस ट्रैफिक नहीं होगा। तिलक मार्ग और सुभाष मार्ग से दोनों तरफ 23 जनवरी को सुबह 10 बजे से यातायात बंद रहेगा। परेड खत्म होगा 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को तब तक दिल्ली में सभी भारी व्यावसायिक वाहनों की एंट्री को बैन किया गया है। मेट्रो सेवाएं चलती रहेंगी पर परेड और रिहर्सल के वक्त कुछ स्टेशन बंद होंगे। केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर 23 और 26 जनवरी को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक एंट्री और एग्जिट दोनों द्वार बंद रहेंगे। 

एडवाइजरी क्या कहती है- कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार) के आसपास पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), मोरी गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट पर सिटी बस सेवाओं की आवाजाही बंद रहेगी। गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम जाने वासी बसें एनएच-24, रिंग रोड पर आएंगी और भैरों रोड पर आकर रुकेंगी। वहीं, रोड नंबर 56 पर एनएच-24 से आने वाली बसें दाएं मुड़ेंगी और आईएसबीटी आनंद विहार पर रुकेंगी।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.