लाल किले हिंसा के बाद फरार, एक लाख का इनाम और अब गिरफ्तारी...कुछ यूं पुलिस के हत्थे चढ़ा दीप सिद्धू

By Ruchi Mehra | Posted on 9th Feb 2021 | देश
Deep Sidhu, Deep Sidhu Arrested

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद से ही पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू फरार चल रहा था। अब इस मामले में करीबन 15 दिनों में पुलिस को आखिरकार कामयाबी हाथ लग ही गई है। दीप सिद्धू पुलिस के शिकंजे में आ गया। पंजाब के जिरकपुर से दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

लाल किले हिंसा के बाद आरोपों के घेरे में

रिपब्लिक डे के दिन लाल किले पर जो भी घटना घटी, उस दौरान दीप सिद्धू भी मौजूद था। जिसके बाद से ही वो कई तरह के आरोपों के घेरे में आ गया। दीप सिद्धू को पकड़ने की कोशिश में पुलिस लगातार कर रही थी। उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया। वो पुलिस को लगातार चकमा देता हुआ नजर आ रहा था। अब वो आखिरकार स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस को यूं चकमा दे रहा था दीप सिद्धू

दीप सिद्धू गणतंत्र दिवस हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा था, लेकिन वो फिर भी सोशल मीडिया पर एक्टिव था और उसने कई बार वीडियोज अपलोड कर अपनी बातें रखीं। जिसके चलते ये सवाल लगातार उठ रहे थे कि जब दीप सिद्धू फेसबुक पर लगातार वीडियोज अपलोड कर रहा है, तो पुलिस उसे पकड़ क्यों नहीं पा रही?

जिसके बाद पुलिस की ओर से ये दावा किया गया कि सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के लिए दीप सिद्धू अपनी एक विदेश में बैठी महिला मित्र की मदद ले रहा है। पुलिस ने ये दावा किया था कि पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू जो भी वीडियोज फेसबुक या फिर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाल रहा है, उसमें उसकी मदद एक महिला दोस्त ने की। जिसके चलते वो लगातार पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो पा रहा था।

NIA भेज चुकी है नोटिस

दीप सिद्धू को पकड़ने की कोशिश करने के लिए पुलिस पंजाब में लगातार दबिश दे रही थीं। पंजाबी एक्टर लगातार वीडियोज अपलोड करके खुद को निर्दोष बताता हुआ नजर आ रहा था। दीप किसान आंदोलन को लेकर बीते 2 महीनों से एक्टिव था। कुछ दिन पहले ही दीप सिद्धू को खालिस्तानी समर्थक सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन के साथ रिश्तों को लेकर NIA ने नोटिस भी भेजा था।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हिंसा करने वालेे उपद्रवियों की तलाश में लगातार पुलिस जुटी हुई है। बीते हफ्ते ही दीप सिद्धू समेत जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। वहीं जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया। दो दिन पहले ही चंडीगढ़ से पुलिस ने सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया था।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india