बिहार: आईसीयू में कोरोना पॉजिटिव महिला से रेप और अब हो गई उसकी मौत, पप्पू यादव ने उठाए सवाल!

By Awanish Tiwari | Posted on 21st May 2021 | देश
Pappu Yadav, Rape victim death

बिहार की राजधानी पटना के पारस हॉस्पिटल के आईसीयू में कोरोना संक्रमित पीड़ित महिला की मौत हो गई। मृत महिला की बेटी ने पिछले दिनों अस्पताल के कर्माचारियों पर अपनी मां के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था और अब पीड़िता की मौत हो गई है। जिसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। 

पीड़िता को 15 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस मामले को लेकर बिहार की सियासत चरम पर है। विपक्षी पार्टियों की ओर से लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी बीच जनअधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपने फेसबुक पेज पर मृत महिला की बेटी की एक वीडियो शेयर करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

पप्पू यादव ने की 50 लाख मुआवजा देने की मांग

हाल ही में एक पुराने मामले में गिरफ्तार हुए पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी...यह बेटी आपके गांव कल्याणबीघा की है। इसकी मां को पारस अस्पताल में यौन हिंसा के बाद मार दिया गया। कृपया इसको न्याय दिलाएं। हाईकोर्ट के न्यायाधीश से इस पूरे मामले की न्यायिक जांच करवाएं। इस बेटी को पूरी सुरक्षा प्रदान करें।‘ उन्होंने बिहार सरकार से पीड़ित परिवार को तत्काल 50 लाख मुआवजा देने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर शेयर की गई इस वीडियो में पीड़िता की बेटी ने सरकार से अस्पताल प्रशासन पर हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की है और साथ ही साथ अस्पताल पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस घटना की समयबद्ध जांच की पैरवी की है। आयोग ने एक बयान में कहा, महामारी के दौरान अस्पतालों में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को लेकर आयोग चिंतित है। 

अस्पताल ने किया था आरोपों का खंडन

बता दें, बीते सोमवार को पटना के पारस अस्पतला में आईसीयू में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव महिला से रेप का मामला सामने आया था। महिला की बेटी ने सोशल मीडिया पर अपनी मां के बयान का वीडियो जारी किया था। जिसके बाद बवाल मचा हुआ है। खबरों के मुताबिक पीड़ित महिला की बेटी के अनुसार जब वह मां से मिलने पहुंची तो उसकी मां का हाथ-पैर बंधा हुआ था। जब वहां के कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि उसकी मां की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

वहीं, अस्पताल प्रशासन ने वारदात की पुष्टि नहीं की। अस्पताल की ओर से कहा गया कि आईसीयू में इलाज के दौरान एक मरीज के रिश्तेदार द्वारा बदसलूकी का आरोप लगाया गया है। आंतरिक जांच में पाए गए तथ्यों के आधार हम आरोपों का खंडन करते हैं। हालांकि अब पीड़िता की मौत हो गई है। ऐसे में इस मामले पर सरकार क्या कदम उठाती है यह देखने वाली बात होगी।

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.