फरीदाबाद: भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस MLA नीरज शर्मा ने लिया था अनोखा प्रण, अब 52 दिनों बाद...

By Ruchi Mehra | Posted on 17th May 2022 | देश
Neeraj Sharma, resolution fulfilled against corruption

फरीदाबाद में नगर निगम घोटाले के खिलाफ कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने 55 दिन पहले एक संकल्प लिया था। उनके इस प्रण से हर कोई हैरान था। लेकिन उन्होंने आखि़कार अपना ये प्रण तोड़ दिया है । आइए बताते हैं कि क्या था विधायक का ये प्रण और अब उन्होंने क्यों तोड़ दिया है। 

दरअसल, फरीदाबाद में नगर निगम घोटाले के खिलाफ विधायक नीरज शर्मा ने जूते और सिले हुए कपड़े ना पहनने की प्रतिज्ञा ली थी। लेकिन अब आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जूते और कपड़े पहननें का जो प्रण लिया था, उसे उन्होंने बुध पुर्णिमा के दिन पूरा किया। नीरज शर्मा ने सोमवार को अयोध्या के सरयू नदी में नहाने के बाद कपड़े और जूते पहनें। 

अपनी इस प्रतिज्ञा को तोड़ने को लेकर नीरज शर्मा का कहना है, कि वे ये प्रतिज्ञा जबरन अपने विधायकों के कहने पर तोड़ रहे है। वे अभी भी पूरी तरह से आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर संतुष्ट नही है। क्योंकि जो बड़े भ्रष्टाचारी है वे अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर खुलेआम घूम रहे है। वहीं ऐसे में भी वे केवल मतदाताओं के कहने पर ही अपना प्रण तोड़ने को राज़ी हुए है। 

हालांकि नीरज शर्मा का कहना है कि वे श्रीरामलला की शरण में जाकर जूते पहनेंगे। इस भ्रष्टाचार रुपी रावण का वध श्रीराम ही कर सकते हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

वहीं इस मामले को लेकर नीरज शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि ''बुध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर टीम पंडित जी के साथियों के साथ प्रभु श्री राम जी के चरणो में अयोध्या पहुँचकर अपने 52 दिन से भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ सिले हुए वस्त्र और पैरों में जूते त्यागने की अपनी तपस्या को समाप्त कर वस्त्र धारण करे।''

बता दें कि मार्च में हरियाणा में विधानसभा के बजट सत्र में फरीदाबाद के एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा ने प्रतिज्ञा ली थी, कि जब तक भ्रष्टाचार के आरोपियों को सज़ा नहीं मिलेगी तब तक वो जूते और सिले हुए कपड़े नहीं पहनेंगे ।  
हरियाणा विधानसत्रा बजट सत्र के दौरान विधायक नीरज शर्मा ने पूछा था कि साल 2014 से दिसंबर 2021 तक नगर निगम फरीदाबाद में उजागर हुए घोटालों की संख्या कितनी है? बिजली विभाग को जांच के लिए सौंपें गए घोटालों की संख्या कितनी है? शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने दिया जवाब अब तक 9 घोटाले हुए हैं. विधायक नीरज शर्मा ने कहा जितने भी मामले हैं वह सभी मंत्री के संज्ञान में है। इंक्वायरी में 26 अप्रैल 2019 को विजिलेंस डिपार्टमेंट ने चिट्ठी लिखी नगर निगम फरीदाबाद को की 100 करोड़ का घोटाला है जिसमें एक बच्चे की जान भी गई. इसके कागजात हमें दिया जाए.

बहरहाल, भले ही नीरज शर्मा ने भ्रष्टाचार के आरोपियों को लेकर अपनी प्रतिज्ञा तोड़ दी हो। लेकिन नीरज शर्मा का कहना है कि वे अब भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। 
Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.