झारखंड: बैद्यनाथ मंदिर में कांग्रेस विधायक के जाने पर बवाल, बीजेपी ने की NSA लगाने की मांग

By Awanish Tiwari | Posted on 16th Apr 2021 | देश
Nishikant Dubey, Jharkhand

झारखंड में कांग्रेस पार्टी के एक मुस्लिम विधायक के देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम में प्रवेश कर पूजा-अर्चना करने का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। प्रदेश की विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने इस मामले पर नाराजगी जाहिर की है। बीजेपी के दिग्गज नेता और गोड्डा से सांसद निशिकांत दूबे ने इस मामले पर कांग्रेस पार्टी और उस मुस्लिम विधायक पर जोरदार हमला बोला है। बीजेपी सांसद का कहना है कि बैद्यनाथ मंदिर में गैर-हिंदुओं को जाने की परमिशन नहीं है फिर भी कांग्रेस विधायक मंदिर कें भीतर गए। 

'ज्योतिर्लिंग को स्पर्शकर अपवित्र करने की कोशिश'

बीजेपी विधायक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए यह बात कही। सांसद ने कहा कि इस मामले में उन्होंने मुख्य सचिव से बात की है। इसके साथ ही उन्होंने डीसी और एसपी को निलंबित करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस विधायक पर एनएसए के तहत मामला दर्ज करने की मांग उठाई है।

निशिकांत दूबे ने कहा, जैसे काबा में गैर मुस्लिमों के जाने पर रोक है ठीक उसी तरह से बाबा वैद्यनाथ में गैर हिंदू के जाने पर पाबंदी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज ग्लानि हुई कि उनके सांसद रहते, बाबा वैद्यनाथ मंदिर के गर्भगृह में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने पूजा के बहाने ज्योतिर्लिंग को स्पर्शकर अपवित्र करने की कोशिश की। 

उन्होंने कहा कि आस्था के अनुसार मक्का में गैरमुस्लिम का प्रवेश वर्जित है ठीक उसी तरह से गर्भगृह में गौमांस खाने वालों का प्रवेश वर्जित है। बीजेपी सांसद ने कहा कि पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद और निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ने उनसे फोन पर बात की है। दोनों का कहना है कि इससे बड़ा अपराध और कुछ भी नहीं हो सकता।

17 अप्रैल को होनी है वोटिंग

बता दें, झारखंड के मधुपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है। राजनीतिक पार्टियों ने इस चुनाव के लिए जमकर तैयारियां की है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के मुस्लिम विधायक इरफान अंसारी ने बाबा बैद्यनाथ के दर्शन किए और मंदिर में पूजा अर्चना की। इस सीट पर शुक्रवार 17 अप्रैल को वोटिंग होनी है। उससे पहले ही इस मामले को लेकर प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में हलचलें काफी तेज हो गई है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india