सेलिब्रिटी ट्वीट मामला: शुरुआती जांच में BJP आईटी सेल के पदाधिकारियों के नाम आए सामने, मचा हड़कंप

By Reeta Tiwari | Posted on 16th Feb 2021 | देश
AniL Deshmkh, Tweet issue

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध जारी है। देश के कई हिस्सों के किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे हैं और केंद्र सरकार से लगातार इन कानूनों को रद्द कर एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। अभी तक लगभग 200 किसानों के मौत की खबर सामने आई है।

इसी बीच सेलिब्रिटीज के ट्वीट की जांच कर रही महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देखमुख ने कहा है कि इस मामले में प्राथमिक जांच जारी है और अब तक बीजेपी आईटी सेल के पदाधिकारियों समेत सोशल मीडिया में प्रभाव डालने वाले लोगों के नाम सामने आए हैं।

अनिल देशमुख का पूरा बय़ान

पिछले दिनों मीडिया में इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि ट्वीट के मामले में महाराष्ट्र सरकार सेलिब्रिटी की जांच करेगी। लेकिन प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है। मीडिया के सामने अनिल देशमुख ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया।

गृहमंत्री ने कहा, ‘मैंने यह कहा कि हस्तियों के ट्वीट के मामले में भाजपा आईटी सेल के विरुद्ध जांच की जाएगी। लेकिन इस खबर को मीडिया में कुछ रूप में दिखाया गया जैसे कि मैंने यह कहा हो कि लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों के खिलाफ जांच की जाएगी। ऐसा मैंने कुछ कहा ही नहीं। उनके खिलाफ जांच का सवाल ही नहीं है।’

उन्होंने कहा कि इस मामले में प्राथमिक जांच जारी है और अब तक भाजपा आईटी सेल के पदाधिकारियों समेत सोशल मीडिया में प्रभाव डालने वाले लोगों के नाम सामने आए हैं।

कांग्रेस के आरोप के बाद शुरु हुई जांच

बता दें, किसान आंदोलन को लेकर पिछले दिनों कुछ विदेशी सेलिब्रिटीज ने ट्वीट किए थे और इस मामले पर चिंता जताई थी। जिसके बाद भारतीय सेलिब्रिटीज की ओर से भी लगातार कई ट्वीट किए गए थे और इसे निजी मामला बताया गया था। इस पर, मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया था कि बीजेपी के दबाव में जानेमाने लोगों की ओर से ट्वीट किए गए। इस आरोप के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए थे।

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.