प्रयागराज के पूर्व SSP अभिषेक की बढ़ेगी मुश्किलें, भ्रष्टाचार समेत इन मामलों में दर्ज हो सकता है केस

By Ruchi Mehra | Posted on 11th Dec 2021 | देश
ABHISHEK DIXIT, CASE

प्रयागराज के पूर्व SSP अभिषेक दीक्षित की मुश्किलें आगे आने वाले समय में और बढ़ सकती है। वो पहले से ही निलंबित चल रहे हैं और अब उनके खिलाफ केस दर्ज होने की भी तैयारी चल रही है। विजिलेंस टीम की तरफ से IPS अभिषेक दीक्षित के खिलाफ FIR दर्ज करने की इजाजत राज्य की योगी सरकार से मांगी है। अभिषेक दीक्षित पर भ्रष्टाचार समेत कई गंभीर आरोप लगे हुए है। 

साल 2020 में ही अभिषेक की तैनाती प्रयागराज के एसएसपी के तौर पर हुई थी। इसके बाद से ही उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे थे। उन पर ये आरोप लगाए गए कि एसएसपी पद पर तैनाती के दौरान उन्होंने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के तबादले और पोस्टिंग में भ्रष्टाचार किया। आरोपों के मुताबिक अभिषेक थाने में पोस्टिंग के लिए लेनदेन करते थे। साथ ही साथ उन पर धीमी गति से काम करने और अपने से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश नहीं मानने के भी आरोप लगाए गए। 

भ्रष्टाचार का मामला सामना आने के बाद सीएम योगी ने आदेश दिया और 8 सितंबर 2020 को ही अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया था। इसके बाद उनके खिलाफ जांच भी बैठाई गई। दीक्षित के खिलाफ सभी मामलों में जांच का जिम्मा सरकार ने विजिलेंस टीम को सौंपा। शासन के निर्देश पर विजिलेंस अभिषेक दीक्षित के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में भी जांच भी कर रहा है।

ऐसी खबरें आ रही है कि विजिलेंस की टीम ने अभिषेक दीक्षित पर लगे आरोपों को सही पाया और अब उनके खिलाफ केस दर्ज करने की इजाजत भी मांगी। उन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत कई दूसरी धाराओं में केस दर्ज किया जा सकता है। आपको बता दें कि अभिषेक दीक्षित 2006 बैच के तमिलनाडु काडर के आईपीएस हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अभिषेक दीक्षित के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उनके साथ साथ मददगारों की भी मुश्किलें बढ़ सकती है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.