जिस चूड़ी वाले को पीटा गया, उस पर ही पॉक्सो समेत कई धाराओं में दर्ज हो गया केस! इस वजह से पलट गया पूरा मामला

By Ruchi Mehra | Posted on 24th Aug 2021 | देश
indore, bangle seller

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक युवक की पिटाई का मामला सुर्खियों में हैं। दरअसल, बीते दिन से इंदौर की एक वीडियो मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वीडियो में कुछ लोग एक चूड़ी बेचने वाले को मारते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद इस पर हंगामा मचना शुरू हो गया। क्योंकि युवक जिसकी पिटाई हो रही थी, वो मुस्लिम था और हिंदू इलाके में चूड़ी बेच रहा था और इसी दौरान उसके साथ मारपीट हुई, तो लोग इसे सांप्रदायिक रंग देने लगे। 

मामले को दिया गया था सांप्रदायिक रंग

बात पहुंची पुलिस तक। युवक ने मारपीट को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 25 साल के तस्लीम नाम के शख्स ने आरोप लगाया कि भीड़ ने उसके जाति पूछी और फिर उसे पीटा। लेकिन अब जिस शख्स के साथ मारपीट हुई उसके खिलाफ ही केस दर्ज हो गया। इसकी वजह ये है कि पुलिस की जांच ने इस पूरे मामले को पलट गया और आरोप लगाने वाला ही फंस गया।

अब 13 साल की लड़की के साथ छेड़छाड़ के लगे आरोप

दरअसल, चूड़ी बेचने वाले पर आरोप लग रहे हैं कि वो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। इस वजह से भीड़ ने उसे पीटा था। इसके चलते ही पुलिस ने तस्लीम अली के खिलाफ IPC की कई धाराओं समेत पॉक्सो एक्ट के कई प्रावधानों के तहत भी केस दर्ज किया गया है। तस्लीम पर 13 साल की एक लड़की के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए गए। 

सिर्फ यही नहीं तस्लीम पर अपनी पहचान छिपाने के भी आरोप लगाए जा रहे हैं। दरअसल, पुलिस को युवक के पास से दो आधार कार्ड बरामद हुए हैं। जिसमें से एक में उसका नाम तस्लीम अली और पिता का नाम मोहर अली लिखा हुआ है और दूसरे में उसका नाम  असलीम और पिता का नाम मोर सिंह है। 

इससे पहले वीडियो वायरल होने के बाद चूड़ी बेचने वाले की पिटाई मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। एसपी आशुतोष बागड़ी ने कहा था कि वीडियो के अनुसार आरोपियों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

मामले पर राजनीति भी गरमाई

वहीं इस मामले में राजनीति भी लगातार तेज हो रही है। वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस समेत दूसरी विपक्षी पार्टियां राज्य की शिवराज सरकार पर हमलावर थीं। इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रां का भी मामले पर बयान सामने आया। उन्होंने कहा था कि चूड़ी वाला इलाके में अपना धर्म छिपाकर चूड़ी बेच रहा था, इसलिए विवाद हुआ। 

वहीं उनके बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुल कर अपराधियों के लिए बहाने बना रहे हैं।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.