बर्बरता: तमिलनाडु में हाथी पर फेंका जलता टायर, दर्द में तड़पते हुई बेजुबान की मौत...लोगों का फूटा गुस्सा

By Ruchi Mehra | Posted on 23rd Jan 2021 | देश
elephant death, tamil nadu elephant incident

बीते साल केरल में प्रेग्नेंट हथिनी को अनानास में बम रखकर खिलाने की जो घटना सामने आई थीं, उसने हर किसी को झकझोंर कर रख दिया था। इस घटना पर सोशल मीडिया पर जमकर लोगों का गुस्सा फूटा था, वहीं बॉलीवुड के कई सितारे भी आगबबूला हो गए थे। बेजुबान जानवर के साथ बर्बरता का एक और मामला तमिलनाडु से सामने आया है।

तमिलनाडु के नीलगिरी में कुछ शरारती तत्वों ने एक हाथी के ऊपर जलता हुआ टायर फेंक दिया गया, जिसके चलते हाथी की मौत हो गई। दिल दहला देने वाली इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसे देखकर हर कोई यही सोच रहा होगा कि कैसे इंसान जानवर बन गया और बेजुबान के साथ इस तरह की घटिया हरकत की।

जानिए पूरा मामला...

मिली जानकारी के मुताबिक ये मामला नीलगिरी के मसिनागुड़ी क्षेत्र का है। यहां पर किसी शख्स ने हाथी पर टायर में आग लगाकर फेंक दिाय। जलता हुआ टायर हाथी के कान में जा फंसा, जिसकी वजह से वो तड़पता हुआ दर्द के कारण ईधर-उधर भागने लगा। हाथी के कान और उसके आसपास का हिस्सा इस दौरान बुरी तरह से झुलस गया।

हाथी को घायल हालत में वन रेंजर्स इलाज के लिए मुदुमलाई टाइगर रिजर्व लेकर जाया गया। जहां पर वन विभाग ने काफी कोशिश की, लेकिन उनके तमाम कोशिशों के बावजूद हाथी को बचाया नहीं जा पाया। इलाज के दौरान हाथी की मौत हो गई। फिर हाथी को क्रेन की मदद से ट्रक में लादकर अंतिम क्रिया के लिए लेकर जाया गया।

अंतिम विदाई देते रोए वन रेंजर

इस हाथी की अंतिम विदाई की भी वीडियो सामने आई, जिसमें एक वन रेंजर उसे सूंड पकड़कर रोते हुए देखा जा रहा है। वन रेंजर हाथी को अंतिम विदाई देते हुए उसकी सूंड पकड़कर देखने लगे। जिसे देखकर हर किसी के आंख में आंसू आ रहे हैं। ट्विटर पर ये मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है और लोग अपनी अपनी राय इस पर दे रहे हैं। ट्विटर पर लगातार #ElephantDeath ट्रेडिंग लिस्ट में बना हुआ है, जिसको लेकर कई लोग इस घटना पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। तो कुछ लोग वन रेंजर की रोती हुई वीडियो पर इमोशनल होते नजर आ रहे हैं।

हाथी के साथ क्रूरता पर फूटा गुस्सा 

एक यूजर ने महात्मा गांधी के विचार ट्वीट करते हुए लिखा- "महात्मा गांधी कहते थे- 'किसी राष्ट्र की महानता और उसकी नैतिक प्रगति का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वो अपने यहां जानवरों के साथ कैसा बर्ताव करता है।' जानवरों का सम्मान करें..उससे ज्यादा उनको प्यार करें, वो कभी भी निराश नहीं करेंगे।"

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- 'कोई व्यक्ति कैसे इतनी क्रूरता कर सकता है? बेचारा जानवर...हम इस धरती पर वायरस हैं। अपने आसपास की हर चीजों को मार देते हैं। उम्मीद हैं कि इन लोगों को तुरंत ही सजा मिले।'

एक और शख्स ने कहा- 'हम क्या बन गए हैं? इसलिए प्रकृति इंसानों पर कहर ढाह रही है। एक इंसान के तौर पर मेरे पास कुछ कहने को नहीं है...इन घटना ने सच में मेरी आंख में आंसू ला दिए।'

इसके अलावा एक और शख्स ने वन रेंजर की रोते हुए वीडियो शेयर कर कहा- 'इस वीडियो को देखने के बाद मैं भी भावुक हो गया। इंसानों और जानवरों के बीच का प्यार काफी खार होता है। इस वीडियो को हर किसी को देखनी चाहिए।'

बता दें कि वीडियो से दो लोगों की पहचान हुई थी, जिनको गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं इस मामले में एक और व्यक्ति शामिल बताया जा रहा है।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india