इजरायल के पीएम को पत्र लिखकर सबुकछ क्लीयर करें PM मोदी…Pegasus मसले पर बोले बीजेपी सांसद

By Awanish Tiwari | Posted on 21st Jul 2021 | देश
Subramanian Swamy, Pegasus issue

इजरायल की साइबर सुरक्षा कंपनी एनएसओ ग्रुप टेक्नोलॉजी के द्वारा तैयार किया गया पेगासस स्पाइवेयर इन दिनों काफी चर्चा में है। भारत में भी इसे लेकर बवाल मचा हुआ है। देश के 40 पत्रकार, कुछ केंद्रीय मंत्री, जज, विपक्षी पार्टियों के कुछ नेताओं के मोबाइल टैप होने का खुलासा हुआ है। 

जिसे लेकर कथित तौर पर जासूसी के मामले में विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को निशाने पर ले रही है। विपक्ष के कुछ नेताओं ने तो इस मामले के लिए सीधे-सीधे पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहरा दिया है। अब विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ बीजेपी के बड़े नेताओं ने जांच की मांग शुरु कर दी है। 

इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगर हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है तो प्रधानमंत्री मोदी को चाहिए की वह इजरायली पीएम को पत्र लिखें और एनएसओ पेगासस प्रोजेक्ट का पता लगाएं। यह भी पता लगाया जाए कि इसके लिए किसने पैसे खर्च किए।

पीएम मोदी पर गद्दारी का आरोप!

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अलजजीरा की खबर को ट्विट करते हुए यह बात कही। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा कि क्या भारत एक प्राइवेट कंपनी की दया पर निर्भर है? स्वामी ने अलजजीरा की जिस खबर को ट्विट किया उसमें विपक्षी पार्टियों के आरोपों का जिक्र किया गया है। उसमें लिखा गया है कि विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर गद्दारी का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है।

सुप्रीम कोर्ट को करनी चाहिए जांच

बताते चले कि सरकार पहले ही कह चुकी है कि पेगासस जासूसी मामले से उसका कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग कर रहा है। बीते दिन कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच कराने की अपील की। उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट को इसकी जांच करनी चाहिए और कार्यवाही कैमरे पर होनी चाहिए। संसद में सरकार को एक श्वेत जारी करना चाहिए और मंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि सरकार या किसी दूसरी एजेंसी ने यहां पेगासस का इस्तेमाल किया है या नहीं।

डिजिटल इंडिया की जगह सर्विलांस इंडिया बना रहे पीएम मोदी

वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस मसले पर प्रेस कांफ्रेंस कर गृहमंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया की बात करते हैं लेकिन वे इसे सर्विलांस इंडिया बना रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘पीएम मोदी के खिलाफ जो भी आवाज उठाने की हिम्मत करता है, उसके खिलाफ पेगासस का इस्तेमाल किया जाता है। राहुल गांधी कहते हैं कि हम बीजेपी से नहीं डरते हैं, इसलिए उनके खिलाफ भी जासूसी हो रही है।‘

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india