टूलकिल मामला: बीजेपी सांसद ने शशि थरुर पर लगाया केंद्र की छवि खराब करने का आरोप, लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

By Awanish Tiwari | Posted on 25th May 2021 | देश
Shashi tharoor, Nishikant Dubey

टूलकिट का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी और देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आमने-सामने हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को टूलकिट मामले में कांग्रेस शासित छतीसगढ़ की पुलिस ने तलब भी किया है। 

इसी बीच बीजेपी सांसद निशिकांत मिश्रा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरुर को निशाने पर लिया है। बीजेपी सांसद ने कांग्रेस नेता पर केंद्र की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लोकसभा सांसद ओम बिरला को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता पर एक्शन लेने की मांग की है। 

लोकसभा की सदस्यता अयोग्य ठहराने की मांग

निशिकांत दूबे ने लोकसभा सांसद को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर संसद की सूचना और प्रौद्योगिकी समिति के अध्यक्ष के तौर पर अपने पद का इस्तेमाल केंद्र सरकार की छवि खराब करने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता शशि थरुर द्वारा टूलकिट मामले पर हाल में किए गए ट्विट्स का जिक्र किया है।

बीजेपी सांसद ने पत्र में कांग्रेस सांसद पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, कांग्रेस नेता ने शालीनता की वे सारी हदें पार कर दी है, जिनकी आशा एक संसदीय समिति के अध्यक्ष के पद पर बैठे व्यक्ति से की जाती है। निशिकांत दूबे ने पत्र में लोकसभा अध्यक्ष से कहा, ‘मैं आपसे शशि थरूर को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध करता हूं।'

उन्होंने पत्र में आरोप लगाया कि थरूर समिति के अध्यक्ष के पद का दुरुपयोग कर केंद्र सरकार के साथ साथ संसद की भी छवि खराब कर रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें, टूलकिट मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। पिछले दिनों बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा समेत बीजेपी के कई नेताओं ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टूलकिट शेयर करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था। 

जिसके बाद ट्विटर ने उस टूलकिट को फर्जी करार दिया था और संबित पात्रा समेत कई नेताओं के ट्वीट के साथ 'मैनुपेलेट मीडिया' लिख दिया था। ट्विटर के 'मैनुपेलेट मीडिया' फ्लैग करने के बाद केंद्र सरकार ने भी ट्विटर से इसे हटाने के लिए कहा था। इस मामले दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को भी नोटिस भेजा है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि वो एक शिकायत पर जांच कर रही है, जिसमें ट्विटर से संबित पात्रा के ट्वीट को मैनुपुलेटिव फ्लैग करने पर सफाई मांगी गई है। पुलिस का मानना है कि ट्विटर के पास ऐसी कोई जानकारी है, जो हमारे पास नहीं है, जिसकी वजह से उन्होंने संबित पात्रा के ट्वीट को मैनुपुलेटेड फ्लैग किया है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india