बीजेपी सांसद का विधायक बेटा होगा कांग्रेस में शामिल, जानें क्या है पूरा मामला?

By Awanish Tiwari | Posted on 19th Feb 2021 | देश
Sharath Bache Gowda, Karnataka

 कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। लेकिन प्रदेश की सियासत में हालात कुछ ठीक नहीं है। पिछले दिनों पार्टी के बड़े नेताओं को दरकिनार कर नए नवेले नेताओं को येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल में जगह मिली थी। जिसे लेकर प्रदेश बीजेपी के नेताओं ने नाराजगी जताई थी।

इसी बीच खबर है कि कर्नाटक के चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से 2019 चुनाव में जीत हासिल करने वाले बीजेपी सांसद बीएन बाचेगौड़ा के बेटे शरद बाचेगौड़ा (Sharath bache Gowda) देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है।

पिता को नहीं दी है कोई जानकारी

दरअसल, कयास लगाए जा रहे थे कि 26 फरवरी को शरद बाचेगौड़ा (Sharath bache Gowda) कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएंगे। बीते दिन गुरुवार को उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वे इसी महीनें कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘कोई तारीख तय नहीं की है लेकिन इसी महीनें मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहा हूं।‘

शरद ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अपने पिता को अभी तक कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा, सबकुछ सार्वजनिक है इसलिए मैंने उन्हें अभी कुछ नहीं बताया है। उन्हें इस बात की जानकारी होगी।

बीजेपी उम्मीदवार को दी थी मात

बता दें, बीजेपी से बगावत करने के बाद शरद ने दिसंबर 2019 में होसकोट विधानसभा सीट (Hosakote Assembly Seat) से निर्दलीय चुनाव लड़ा था और बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले एम टी बी नागराज को शिकस्त दी थी। गौरतलब है कि नागराज कांग्रेस के उन असंतुष्ट विधायकों में से थे, जिन्होंने 2019 में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था।

जिससे कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिर गई थी। वह बाद में बीजेपी में शामिल हो गए। जिसके बाद दिसंबर 2019 में हुए उपचुनाव में उन्होंने होसकोट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी सांसद के बेटे ने इन्हें जबरदस्त मात दे दी।

Awanish Tiwari
अवनिश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। अवनिश पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर एक समान पकड़ रखतें हैं। अवनिश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। अवनिश नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india