MP: गृहमंत्री का विवादित बयान, कहा- कांग्रेस शासित राज्यों से फैला कोरोना

By Awanish Tiwari | Posted on 12th May 2021 | देश
Narottam Mishra, coronavirus

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण के कारण रोजाना होने वाली मौतों के आंकड़े डराने वाले हैं। पिछले कुछ दिनों से रोजाना आने वाले नए मामले 4 लाख से नीचे आ रहे हैं लेकिन स्थिति अभी भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। कोरोना के इस भीषण दौर में भी राजनीतिक पार्टियों के बीच जमकर बयानबाजियां हो रही है। 

विपक्षी पार्टियां सरकार की नीतियों को लेकर लगातार सवाल उठा रही है। दूसरी ओर बीजेपी की ओर से भी पलटवार किया जा रहा है। इसी बीच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना महामारी के लिए कांग्रेस समेत दूसरे कांग्रेस शासित राज्यों को जिम्मेदार ठहराया है।

गृहमंत्री ने बोला हमला

नरोत्तम मिश्रा ने देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को इस मामले पर सोचने की सलाह भी दे डाली। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के शासन वाले महाराष्ट्र, राजस्थान, छतीसगढ़ और पंजाब में बीमारी और महामारी सबसे ज्यादा है। हमारे राज्य में यह वायरस महाराष्ट्र से आया है। हम इसके लिए किसी को दोष नहीं देते, क्योंकि यह वैश्विक महामारी है। लेकिन जिस तरह से मध्यप्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हो, ट्विट करते हो, क्लिपिंग बना कर जारी करते हो, इसके बारे में अंतर्मुखी होकर सोचो तो अच्छा रहेगा।‘

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री के इस बयान पर बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए बीजेपी नेता पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ‘अति शर्मनाक, ये हैं प्रदेश के गृहमंत्री के कोरोना को लेकर विचार? पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में लगकर कोरोना फैलाने वाले ये जिम्मेदार अब कोरोना को लेकर प्रदेशों को बांट रहे हैं। तेरा प्रदेश-मेरा प्रदेश बता रहे हैं? एमपी में कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार महाराष्ट्र को बता रहे हैं?’

मध्यप्रदेश में अब तक 6500 से ज्यादा मौतें

बता दें, पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। बीजेपी शासित मध्यप्रदेश में भी हालात कुछ ठीक नहीं है लेकिन स्थिति पहले  से कुछ सामान्य हुई है। प्रदेश में अब हर रोज आने वाले नए मामले 10 हजार के नीचे पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में मौजूदा समय में एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 11 हजार 366 पहुंच गए है और अभी तक 6595 लोगों की मौत हो चुकी है।

दूसरी ओर देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 48 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 4200 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या 37,04,099 पहुंच गई है और अभी तक संक्रमण के कारण कुल 2,54,197 लोगों की मौत भी हो गई है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें इतिहास, पॉलिटिक्स, विदेश और देश की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 4 वर्षों का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.