बीजेपी के इस दिग्गज नेता को मोदी कैबिनेट में जगह मिलना तय, पार्टी के बुलावे पर निकले दिल्ली!

By Awanish Tiwari | Posted on 6th Jul 2021 | देश
Narayan Rane, Modi Cabinet

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में अब कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि इसी सप्ताह में मोदी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। यूपी के साथ-साथ कई राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चुनावी राज्यों के कुछ नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। 

इसी बीच महाराष्ट्र से बीजेपी के दिग्गज नेता नारायण राणे को दिल्ली बुलाया गया है। खबरों के मुताबिक बीते दिन सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के फोन के बाद वह दिल्ली के लिए निकल पड़े हैं। बताया जा रहा है कि नारायण राणे को महाराष्ट्र से मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

आधिकारिक रुप से कुछ भी नहीं है स्पष्ट

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अहम बैठक है। जिसमें कई बड़े नेताओं के नाम पर मुहर लग सकती है। हालांकि, नारायण राणे के नाम को लेकर अभी तक आधिकारिक रुप से कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार के कयासों के बीच एका-एक उनका दिल्ली आना...कुछ ऐसा ही संकेत देता दिख रहा है। बीजेपी नेता ने खुद स्पष्ट रुप से कहा है कि जब तक कोई अधिकृत रुप से फोन या पत्र नहीं आता तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है।

बीते दिन नारायण राणे ने मीडिया से बातचीत की। जिसमें उनसे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया। उसके जवाब में बीजेपी नेता ने कहा कि अगर ऐसा कुछ घटित होता है तो मैं आपका आभार मानता हूं। आपके मुंह में घी-शक्कर पड़े। जब तक कोई अधिकृत पत्र नहीं आ जाता और जब तक शपथ  नहीं लिया जाता, तब तक थोड़ा धैर्य रखिए।

जदयू और अपना दल को भी मिल सकती है जगह

बताते चले कि नारायण राणे के अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल में महाराष्ट्र से 4 अन्य नामों की चर्चा भी तेज है। साथ ही एनडीए के घटक दल जदयू और अपना दल को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। खबरों की मानें तो कुछ ही समय पहले बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से इस मसले पर मुलाकात की थी।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से भी कई बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर बयान दिए गए हैं। वहीं, अपना दल की अध्यक्षा अनुप्रिया पटेल को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। पिछले दिनों उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.