सोनार बांग्ला के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करते रहेगी बीजेपी...बोले जेपी नड्डा

By Awanish Tiwari | Posted on 3rd May 2021 | देश
JP Nadda, WB Election

बीते दिन 2 मई को देश के 5 प्रदेशों के विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो गए। तमिलनाडु और पुडुचेरी में सत्ता परिवर्तन देखने को मिला। जबकि शेष 3 राज्य केरल, पश्चिम बंगाल और असम में सत्ताधारी पार्टियां ही वापसी करने में कामयाब रही। पश्चिम बंगाल में मामला काफी बेहतरीन रहा। 

ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी लगातार तीसरी बार प्रदेश की सत्ता में पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करने में कामयाब रही। वहीं, 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी 100 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई। 

बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है। इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की वजह से बीजेपी पश्चिम बंगाल में एक मुख्य विपक्षी पार्टी के रुप में उभरी है।

अपनी विचारधारा पर काम करते रहेगी बीजेपी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी अपनी विचारधारा का प्रसार करना जारी रखेगी और ‘सोनार बांग्ला’ के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा, BJP बंगाल के लोगों के जनादेश का दिल से सम्मान करती है और उनके प्रति आभार व्यक्त करती है। नड्डा ने अपने ट्वीट में बीजेपी की बंगाल यूनिट के प्रमुख दिलीप घोष सहित पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को उनके तप और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा ‘सोनार बांग्ला’ के सपने के लिए बीजेपी काम करती रहेगी और अपनी विचारधारा को बंगाल के हर घर तक ले जाएगी। नड्डा ने कहा कि यह पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है कि बीजेपी राज्य में मुख्य विपक्षी दल के रूप में स्थापित हुई है।

केरल में नहीं खुला बीजेपी का खाता

जेपी नड्डा ने असम और पुडुचेरी के लोगों को पार्टी पर भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद किया और साथ ही तमिलनाडु और केरल के जनादेश को स्वीकार किया। पीएम मोदी समेत तमाम केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेताओं ने पश्चिम बंगाल में जीत हासिल करने के लिए ममता बनर्जी, तमिलनाडु में जीत हासिल करने वाली डीएमके और केरल में जीत हासिल करने वाली एलडीएफ और पिनराई विजयन को बधाई दी है।

गौरतलब है कि 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 211 सीटों पर जीत मिली है। जबकि चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं, बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है। असम में बीजेपी 60 सीटें जीतने में कामयाब रही है। तो वहीं पुडुचेरी में बीजेपी को 6 सीटों पर जीत मिली है। केरल में बीजेपी का खाता नहीं खुला है जबकि तमिलनाडु में पार्टी 4 सीट जीतने में सफल रही है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india