पश्चिम बंगाल में पुलिस ऑफिसर्स ही कर रहे पुलिसकर्मियों के वोट लूटने की साजिश, जानें क्या है मामला?

By Awanish Tiwari | Posted on 1st Mar 2021 | देश
West Bengal Election, BJP

आगामी महीनों में देश के 5 प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी है। इस बार चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा जिस राज्य की हो रही है वो है टीएमसी शासित पश्चिम बंगाल। (West Bengal Election 2021)

पश्चिम बंगाल की सियासत में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का दबदबा काफी पहले से ही रहा है। पिछले 2 बार से उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में सरकार बनाते आ रही है। लेकिन इस चुनाव में देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर देने का दावा कर रही है। 

बीजेपी ने राज्य में परिवर्तन रथ यात्रा भी निकाला है। इसी बीच बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कोलकाता पुलिस के कुछ अधिकारी पुलिसकर्मियों के वोटर कार्ड और आधार कार्ड का जेरॉक्स ले रहे हैं, ताकि चुनाव के दौरान धांधली की जा सके।

बीजेपी ने पुलिस आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

आज सोमवार को बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता पुलिस आयुक्त सौमेन मित्रा से मुलाकात कर यह आरोप लगाया। बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ स्वपन दासगुप्ता, बीजेपी विधायक सव्यसाची दत्ता और शिशिर बाजौरिया ने कोलाकाता पुलिस आयुक्त से मुलाकात की और बीजेपी की ओर से एक ज्ञापन सौंपा है। 


पुलिस आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में बीजेपी ने कुछ पुलिस अधिकारियों के नाम दिए हैं और राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से उनकी लिंक होने की बात कही है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ही पुलिसकर्मियों के वोट लूटने की साजिश कर रहे हैं। बीजेपी ने इन अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई करने और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है।

इंस्पेक्टर शांतनु सिंह पर लगे गंभीर आरोप

बीजेपी विधायक सव्यसाची दत्ता ने कहा है कि वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले पुलिसकर्मियों के वोटर कार्ड और आधार कार्ड का जेरॉक्स लिया गया है, ताकि पोस्टल बैलेट में धांधली की जा सके। बीजेपी ने कोलकाता में पुलिस आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में इंस्पेक्टर शांतनु सिन्हा का नाम सार्वजनिक किया है। बीजेपी का आरोप है कि शांतनु सिन्हा के नेतृत्व में यह किया गया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) होने वाले हैं। जिसके नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने पिछले दिनों इसकी तारीख मुकर्रर कर दी। आरोप-प्रत्यारोप के दौर शुरु हो चुके हैं। बीजेपी इस चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है। वहीं, ममता बनर्जी प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की कोशिशों में लगी है। 

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india