बिहार में तीसरे दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी, ट्रेन में लगाई आग...जानिए किस वजह से मचा है बवाल?

By Ruchi Mehra | Posted on 26th Jan 2022 | देश
student protest, bihar

बिहार में छात्रों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा। लगातार तीसरे दिन बिहार में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान बुधवार को भी छात्रों का बवाल जारी हैं। आज भी उन्होंने ट्रेनों में आग दी। मामला रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) के RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 एग्जाम से जुड़ा हैं। दरअसल, छात्र परीक्षा में धांधीली का आरोप लगाते हुए ये प्रदर्शन कर रहे हैं। 

लगातार तीसरे दिन भी बुधवार को छात्रों ने ट्रेन मे आग लगा दी। इससे पहले मंगलवार को भी पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,आरा, बक्सर में भारी बवाल किया था। इस दौरान सीतामढ़ी में उन्होंने  तोड़फोड़ और पथराव कर रही भीड़ को पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हटाया।

वहीं छात्रों के बढ़ते बवाल को देखकर रेलवे ने बड़ा फैसला लिया और बुधवार सुबह ही एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षा को स्थगित कर दिया। रेलवे के इस फैसले के बाद भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वो लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बुधवार को गया में भी छात्रों ने जमकर बवाल काटा। उन्होंने गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर जमकर पथराव किया। दूसरी तरफ  आक्रोशित छात्रों ने यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। 

वहीं इस घटना पर गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा कि छात्र किसी के बहकावे में ना आएं। सरकारी संपत्ति को नुकसान ना पहुंचाए। रेलवे ने एक कमेटी बनाई है, जो जांच करेगी। उन्होंने बताया कि कुछ छात्रों की पहचान की गई है और इस पर आगे की कार्रवाई जारी है। एसएसपी आदित्य कुमार ने साथ ही ये भी दावा किया कि हालात अब नियंत्रण में है। 

RRB NTPC के 14 जनवरी को आए नतीजों के बाद से ही छात्र गुस्से में हैं। छात्रों का कहना है कि परीक्षा परिणाम में धांधली की गई। कम अंक वाले छात्रों को पास करा दिया गया, जबकि अधिक नंबर वाले छात्र फेल कर दिए गए। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.