अंबानी के एंटीलिया के बाहर मिलीं संदिग्ध कार का मामला: केस में ब्लैक मर्सिडीज की एंट्री, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे!

By Ruchi Mehra | Posted on 17th Mar 2021 | देश
antilla case, nia

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर बीते दिनों एक संदिग्ध कार मिली थीं, जिसके बाद मायानगरी मुंबई में हड़कंप मच गया। इस संदिग्ध कार से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद हुआ था। जिसके बाद से ही पूरे मामले की जांच की जा रही है।

कार से बरामद हुए ये चीजें

अब एंटीलिया मामले में स्कॉर्पियो के बाद एक ब्लैक मर्सिडीज की भी एंट्री हो गई है। NIA ने एक काली मर्सिडीज कार बरामद की। इस कार के अंदर से की चीजें मिलीं, जिसमें स्कॉर्पियो की मूल नंबर प्लेट भी NIA के हाथ लगी। इसके अलावा मर्सिडीज से कई और नंबर प्लेट भी बरामद हुई है। साथ में 5 लाख से ज्यादा कैशएक कैश गिनने वाली मशीनकुछ कपड़े और बोतल में केरोसिन मिला।

एनआईए के IG अनिल शुक्ला ने इसकी पुष्टि की। उन्होनें बताया कि  निलंबित महाराष्ट्र के असिस्टेंड पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे कार का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन अब कौन इसका इस्तेमाल कर रहा है उसकी जांच होगीं। जानकारी के मुताबिक ब्लैक मर्सिडीज गाड़ी का मालिक धुले में रहता है। उसने कार किसी और को बचने का दावा किया है।

PPE किट वाले शख्स की भी पहचान हुई

इसके अलावा एंटीलिया के बाहर PPE किट पहना एक व्यक्ति CCTV फुटेज में कैद हुआ था। उससे जुड़ी जानकारी भी अब सामने आ गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक PPE किट पहने जो शख्स नजर आ रहा है, वो कथित तौर पर सचिन वाजे ही थे। ऐसा बताया जा रहा है कि वाजे ने PPE किट को नष्ट कर दिया। वहीं जो कपड़े PPE किट के अंदर कपड़े पहने हुए थे, वो भी बरामद हो गए है।

इनोवा कार का भी हुआ था खुलासा

वहीं इससे पहले मामले में जुड़ी एक इनोवा कार का भी पता चला था। दरअसल, एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो के साथ पहुंची इनोवा गाड़ी पहुंची थीं, जिसमें स्कॉर्पियो का ड्राइवर बैठकर मौके से फरार हुआ था। मुंबई के मुलुंड टोल नाके पर इनोवा में दो लोगों को देखा गया था। लेकिन बाद में ये पता चला कि कार मुंबई क्राइम ब्रांच की थीं। जांच में इसका खुलासा हुआ कि इनोवा कार मुंबई पुलिस की अपराध शाखा यूनिट की है। इस मामले में अभी मुंबई पुलिस के एक और अफसर रियाज काजी से भी पूछताछ हो रही है।

इसके अलावा NIA ने वाजे के ऑफिस की भी तलाशी हुई। इस दौरान वहां से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज’ और इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी मिले, जिसमें लैपटॉपआई-पैड और मोबाइल फोन बरामद हुए।


Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.