पंजाब में बवाल: आपस में भिड़ गए अकाली दल-कांग्रेस के कार्यकर्ता, पत्थर से लेकर गोली तक चली…जानें पूरा मामला

By Ruchi Mehra | Posted on 2nd Feb 2021 | देश
akali dal congress clash, punjab news

पंजाब में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ। राज्य के जलालाबाद में अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर भी हमला हुआ। उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

अकाली दल और कांग्रेस के बीच हुई इस झड़प में ईट पत्थर से लेकर गोलियां तक चलने की खबर हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस दौरान 3 लोगों को गोली भी लगी। पंजाब में दोनों पार्टियों के बीच ये झड़प क्यों हुई, आइए आपको इसके बारे में बता देते हैं…

ये झड़प नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हुई। दरअसल, जलालाबाद में नगर काउंसिल का चुनाव होने है। मंगलवार को जब अकाली दल के प्रत्याशी का नामांकन था। इस दौरान नामांकन के लिए खुद सुरबीर सिंह बादल पहुंच गए। जैसे ही सुखबीर बादल का काफिला जलालाबाद कोर्ट कॉम्प्लैक्स पहुंचा, वैसे ही वहां पर हंगामा शुरू होने लगा। हर तरफ भगदड़ मची।

बैरिकेडिंग तोड़कर लोग कोर्ट कॉम्प्लैक्स में जाने लगे। यहां पर इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। साथ में कई राउंड फायरिंग होने की भी खबर है। इसके अलावा सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर भी पथराव किया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि वो इस दौरान गाड़ी में मौजूद नहीं थे।

झड़प का आरोप कांग्रेस और अकाली दल एक दूसरे पर लगाते हुए नजर आ रहे हैं। अकाली दल का कांग्रेस पर ये आरोप हैं कि उन्हें नामांकन भरने से रोकने के लिए ऐसा किया गया। अकाली दल के नेताओं का कहना हैं कि कांग्रेस के गुड़ों ने ये हंगामा इसलिए किया जिससे अकाली दल का प्रत्याशी नामांकन ना भर पाएं।

शिरोमणि अकाली दल ने एक बयान जारी कर कहा है- ‘पुलिस समर्थित कांग्रेस के गुंडों ने आज SAD के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर हमला किया। उन्हें बचाने के लिए सामने आए पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को गोली लगी है।’ वहीं कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि पहले हमला अकाली दल की तरफ से किया गया, जिसमें क्षेत्रीय विधायक रविंद्र सिंह आंवला की दो गाड़ी को तोड़ी गई।

इस झड़प के बाद वहां के हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं। वहीं स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस के आला अधिकारी वहां पहुंच चुके हैं।

वहीं इससे पहले सोमवार को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच भी झड़प हो गई थीं। सोमवार को AAP के नामांकन दाखिल के दौरान कांग्रेसियों ने हंगामा किया और किसी को भी नामांकन दाखिल नहीं करने दिया।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india