जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलने के बाद आस-पास के लोग भी खुद ही अतिक्रमण खाली करने लगे

By Priyanka Yadav | Posted on 13th Jun 2022 | देश
Prayagraj violence, police action on violence

प्रयागराज के अटाला में 10 जून यानी की शुक्रवार को हिंसा हुई। जिसके बाद से ही पुलिस एक्शन में है। रविवार को हिंसा के आरोपी जावेद पंप के घर को 4 घंटे में ढहा दिया गया। 

दरअसल, हिंसा फैलाने को लेकर सबसे पहले जावेद पंप पर कार्रवाई की गई। उसके घर पर बुलडोजर चलाकर सारी संपत्ति को तहस-नहस कर दिया गया। जावेद प्रयागराज के अटाला में रहता है। इसके साथ ही उसका टुल्लू पंप का कारोबार है जिसकी वजह से उसे जावेद पंप कहा जाता है। इसके अलावा जावेद वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का प्रदेश महासचिव भी है। 

जावेद के घर पर बुलडोजर चलने के बाद अब बाकी के लोग भी अवैध रूप से कब्जा की दुकाने खाली कर रहे है। जिन दुकानों के जरिये लोग अपना पेट पाल रहे थे, अब अतिक्रमण के चलते वे खाली करने पर मजबूर हो गए है। हालांकि इसको लेकर किसी ने कुछ कहा नहीं, केवल अवैध कब्जा की हुई दुकाने खाली करने में लगे हुए है।

बता दें कि अब तक 68 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद उनके घरों और अवैध तरीके से बने मकानों को ढूंढ कर ढहाया जा रहा है। बहरहाल जावेद पंप पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसके 5 करोड़ के घर को मिट्टी में मिला दिया। यूपी के कई जिलों में हिंसा के बाद सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए बुलडोजर चलवाया।

हिंसा को लेकर अब तक पुलिस को जावेद पंप के मोबाइल से कई सबूत बरामद हुए है। सबूत में हिंसा को भड़काने और भड़काऊ बयान देने की क्लिपिंग भी बरामद हुई है। इसके अलावा और सबूत जुटाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए मोबाइल को फॉरेंसिक लैब भेजा गया है, ताकि डिलीटेड चैट और कॉल रिकॉर्डिंग की फुल जांच हो सके। पुख्ता सबूत मिलने के साथ बाकी के दोषी पाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Priyanka  Yadav
Priyanka Yadav
प्रियंका एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। प्रियंका पॉलिटिक्स, हेल्थ, एंटरटेनमेंट, विदेश, राज्य की खबरों, पर एक समान पकड़ रखती है। प्रियंका को वेब और टीवी का कुल मिलाकर ढाई साल का अनुभव है। प्रियंका नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.