'...अब बंगाल और यूपी में भी बीजेपी की मदद करेंगे ओवैसी', साक्षी महाराज का बड़ा बयान, गरमाई सियासत

By Ruchi Mehra | Posted on 14th Jan 2021 | देश
sakshi maharaj on owaisi, owaisi in up and bengal election

बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राज्य की राजनीति गरमाई हुई है। एक तरफ बीजेपी और TMC इन चुनावों में आमने-सामने आ गए है। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री से भी बंगाल में हलचल पैदा हो गई है। बिहार के दूसरी पार्टियों का खेल बिगाड़ने के बाद अब बंगाल में भी AIMIM अपनी किस्मत आजमाने जा रही है।

साक्षी महाराज का बड़ा बयान

इसी बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की बंगाल चुनाव में एंट्री पर बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होनें कहा कि ओवैसी बिहार के बाद अब बंगाल और यूपी में भी बीजेपी की मदद करने जा रहे हैं।

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बोले कि ये ईश्वर की कृपा है। भगवान उनको (ओवैसी) और भी शक्ति दें।  बिहार में उन्होनें हमारी मदद की थी और अब यूपी के साथ बंगाल में भी करेंगे।

बीजेपी की बी-टीम होने का लगा था आरोप

गौरतलब है कि 2020 में बिहार के विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी अपनी किस्मत आजमाई। इन चुनावों में AIMIM ने 5 सीटों पर जीत दर्ज कर हर किसी को चौंका दिया। जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने ओवैसी पर बीजेपी की बी-टीम होने का भी आरोप लगा दिया था। ऐसा कहा गया कि बिहार में ओवैसी की एंट्री से दूसरी पार्टियों को नुकसान और बीजेपी को फायदा पहुंचा।

दरअसल, ओवैसी की एंट्री से बड़ी संख्या में मुस्लिम वोट बैंक की सेंधमारी हुई। मुस्लिम बहुल सीमांचल इलाकों में उनकी पार्टी 5 सीटें जीतीं। RJD, कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने ओवैसी पर मुस्लिम वोट बैंक काटकर बीजेपी को फायदा पहुंचाने की बात कही।

बंगाल-यूपी में होगी ओवैसी की एंट्री

अब बंगाल में होने वाले चुनाव हर पार्टी के लिए काफी अहम हैं। बंगाल में 27 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। ममता बनर्जी के लिए ओवैसी की पार्टी को जाने वाले मुस्लिम वोट को रोकना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

वहीं उत्तर प्रदेश में ओवैसी के ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के साथ गठबंधन के संकेत मिल रहे हैं। हाल ही में दोनों नेताओं ने समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ का दौर भी किया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद है। यहां पहुंचकर ओवैसी ने अखिलेश को आड़े हाथों लिया और कहा कि समाजवादी पार्टी ने मुझे यहां आने से 12 बार रोका था। ओवैसी बोले कि समाजवादी  पार्टी कहीं भी जमीन पर नहीं हैं, वो केवल फेसबुक पर है।

बयान पर समाजवादी पार्टी का रिएक्शन

साक्षी महाराज के इस बयान पर सियासत गर्मा गई है। उनके बयान पर समाजवादी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी। पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया बोले कि हम ये पहले ही कह रहे थे कि ओवैसी बीजेपी के इशारे पर आते-जाते हैं। इनके हेलीकाप्टर में ईधन कौन डलवाता है, इसके बारे में हर किसी को पता है। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने खुलकर बोल दिया कि बिहार में ओवैसी ने हमारी मदद की और ब बंगाल और यूपी में भी करेंगे। बीजेपी के चेहरे से नकाब उतर गया। जनता को सबकुछ साफ-साफ दिखाई देने लगा।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india