Technoblade Death News : मशहूर 'Minecraft YouTuber' टेकनोब्लेड की कैंसर से मौत, यूटूयूब इंडस्ट्री में मातम!

By Niharika Mishra | Posted on 1st Jul 2022 | विदेश
Youtuber Technoblade , died

माइनक्राफ्ट यूटूयूबर टेक्नोब्लैड  (Technoblade) का 23 साल की उम्र में कैंसर जैसे घातक बीमारी से निधन हो गया।  टेक्नोब्लैड निधन की खबर (Technoblade Death News) से यूटूयूब इंडस्ट्री में मातम छा गया है।  माइनक्राफ्ट (Minecraft) समुदाय काफी बड़े पैमाने पर है, जो कि आश्चर्य के रूप में नहीं आना चाहिए क्योंकि गेम की 238 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं और प्लेटफार्मों की एक विस्तृत श्रृंखला पर उपलब्ध है। 

माइनक्राफ्ट वह समुदाय है, जिसने गेम को इतने लंबे समय तक जीवित और इतना सफल रखा है। यूटूयूब पर प्रमुख आंकड़े गेम को प्रमुख रूप से चैंपियन बनाने में मदद करते हैं। ऐसा ही एक आंकड़ा यूटूयूबर टेक्नोब्लैड का था। जिसने लगभग एक दशक के दौरान 10 मिलियन से अधिक ग्राहक बनाए। (Technoblade) का सबसे पुराना वीडियो 2013 का है और उसका चैनल खेल के प्रति उनके प्यार और जुनून के साथ-साथ उनकी अपार रचनात्मकता को उजागर करता है। टेक्नोब्लैड ने एक समर्पित समुदाय की खेती क। कई अन्य रचनाकारों को प्रेरित किया और (Minecraft) आज के रूप में आकार देने में मदद की। उनके निधन की खबर के बाद जिन लोगों के जीवन पर उन्होंने प्रभाव डाला। उन्होंने प्यार और यादों को साझा किया, जिसमें बताया गया कि कैसे निर्माता ने उनके जीवन को बेहतर के लिए बदल दिया।

पिता ने किया आखरी वीडियो अपलोड 

अफसोस की बात है कि टेक्नोब्लैड के पिता ने यूटूयूबर के चैनल पर 30 जून को एक आखिरी वीडियो अपलोड किया। इस वीडियों का नाम ''No Long Nerlds''  है। इसमें ये घोषणा किया गया है कि मशहूर सामग्री निर्माता टेक्नोब्लैड का 23 साल की उम्र में निधन हो गया है। टेक्नोब्लैड जिसका असली नाम एलेक्स था। उन्होनें अपने प्रशंसकों को एक पत्र लिखने के लिए अपने अंतिम घंटे बिताए। ताकि उसके पिता उसे पढ़ सकें। पत्र खत्म करने के लगभग आठ घंटे बाद टेक्नोब्लैड का निधन हो गया। टेक्नोब्लैड के पिता ने स्क्रीन कट से पहले अपने बेटे के अंतिम दिनों के साथ-साथ अपने बच्चे के लिए अपने प्यार को अपने पूरे परिवार के एक संदेश के साथ काला कर दिया। परिवार ने टेक्नोमैंसर की अपने वीडियो और अन्य गतिविधियों के माध्यम से "अपने दर्शकों को प्रसन्न और पुरस्कृत करने" की इच्छा पर प्रतिबिंबित किया। उनके परिवार ने नोट किया कि वह चाहते हैं कि उनकी असली पहचान गोपनीय रहे और उन्होंने दर्शकों से इस समय इसका सम्मान करने और परिवार की निजता का सम्मान करने के लिए कहा। यूटूयूबर टेक्नोब्लैड (Youtuber Technoblade) की यूं अचानक मौत पर ट्विटर पर कई सेलिब्रिटी के द्वारा श्रद्धांजलि दी गयी।

 




 टेक्नोब्लैड के परिवार ने लिखा, "इस पिछले साल में हमारे बेटे के लिए काफी मुश्किलें थीं क्योंकि वह स्टेज फोर कैंसर से जूझ रहा था''। लेकिन उन्होंने शिकायत नहीं की, और अपने प्रसिद्ध रणनीतिक दिमाग का इस्तेमाल करते हुए उन्हें हराने की कोशिश की, जो उन्हें पता था कि लगभग असंभव बाधाएं थीं। इस रास्ते पर मेरे बेटे की बहादुरी हम सभी के लिए एक चमकदार सबक थी, जिन्हें उसके साथ चलने का सौभाग्य मिला था। इस सब के माध्यम से अपनी यात्रा साझा करने के लिए धन्यवाद, क्योंकि उन्होंने वह काम किया जो उन्हें अपने प्रिय प्रशंसकों के लिए पसंद था।"  टेक्नोब्लैड के निधन की खबर से  (Technoblade Death News) भारत में फैन्स को भी झटका लगा है। 

Niharika Mishra
Niharika Mishra
निहारिका मिश्रा एक समर्पित कंटेंट राइटर हैं , जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती हैं। निहारिका पॉलिटिक्स , एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स , विदेश , क्राइम , सामाजिक मुद्दे, कानून, हेल्थ ,धर्म, बिज़नेस, टेक और राज्यों की खबर पर एक समान पकड़ रखती हैं। निहारिका को वेब, न्यूज़ पेपर और यूटूयूब पर कुल मिलाकर तीन साल का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.