बांग्लादेश में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भड़का मुस्लिम समुदाय, हिंदुओं के घरों को आग के हवाले कर मंदिर भी जलाया

By Priyanka Yadav | Posted on 17th Jul 2022 | विदेश
bangladesh, hindus home allegeedly set on fire,

बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदू टारगेट का मामला सामने आया है। नरैल जिले में सोशल मीडिया पोस्ट पर इस्लाम के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर एक हिंदू शख्स के घर को कट्टरपंथियों ने फूंक दिया। इसके अलावा वहां के एक मंदिर को भी आग के हवाले कर दिया गया। कट्टरपंथी इतने पर ही नहीं रुके, इसके अलावा कई घरों में तोड़फोड़ कर पथराव भी किया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को तितर-बितर किया। इस पूरी घटना के बाद तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। 

दरअसल,  नरैल जिले में शुक्रवार को कट्टरपंथियों ने आतंक मचाया। आकाश साहा ने 14 जुलाई को एक फेसबुक पोस्ट में पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी की। पोस्ट के बाद कुछ आक्रोशित लोगों ने दोपहर में आकाश के घर के सामने विरोध करना शुरु कर दिया। फेसबुक पोस्ट पर इस्लाम को लेकर की गई टिप्पणी के बाद हिंदू युवक के घर को जला दिया गया। इसके अलावा एक मंदिर को भी आग के हवाले किया। कट्टरपंथियों ने कई घरों में तोड़फोड़ कर पत्थरबाजी भी की। इस पूरी घटना से इलाके में दशहत का माहौल बना रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने हवा में गोलियां चलाई ताकी भीड़ को हटाया जा सके। फिलहाल इलाके में डर का माहौल बना हुआ है। ये घटना शुक्रवार के दिन की है।

घरों में तोड़फोड़ कर आग के हवाले किया

स्थानीय पुलिस के हरन चंद्र पॉल के मुताबिक, शुक्रवार शाम को दिघोलिया गांव में कई घरों में तोड़फोड़ की गई और उनमें से एक घर को आग लगा दी गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक युवक ने फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया, जिससे मुसलमानों में गुस्सा फूट पड़ा, जिन्होंने बाद में इस हमले को अंजाम दिया गया। पुलिस ने युवक आकाश साहा और उसके पिता अशोक साहा को हिरासत में ले लिया है। 

फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़का मुस्लिम समुदाय 

वहीं गुस्साई भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया और उसे आग लगाकर फूंक दिया। नरेल जिले में अल्पसंख्यक समुदाय (हिंदुओं) के कई घरों को भी लपेटे में लिया और तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की नमाज के बाद भीड़ ने हिंदुओं के घरों को टारगेट किया और एक हिंदू परिवार का घर आग के हवाले कर दिया। घटना के पीछे की वजह हिंदू लड़के के फेसबुक पोस्ट को बताया जा रहा है, जिसकी वजह से मुस्लिम समुदाय भड़क उठे।

घरों को फूंकने पर नहीं की गई कार्रवाई

नरेल के पुलिस अधीक्षक प्रबीर कुमार रॉय ने बताया हालात को काबू में करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया “घटना की जांच की जा रही है। हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी। फिलहाल स्थिति सामान्य है।” हालांकि इस बीच हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ मचाने, घरों को आग के हवाले करने और पथराव करने को लेकर अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Priyanka Yadav
Priyanka Yadav
प्रियंका एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। प्रियंका पॉलिटिक्स, हेल्थ, एंटरटेनमेंट, विदेश, राज्य की खबरों, पर एक समान पकड़ रखती है। प्रियंका को वेब और टीवी का कुल मिलाकर ढाई साल का अनुभव है। प्रियंका नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.