Elon Musk का अपने Employees को सीधा फरमान ऑफिस आएं वरना कर दी जाएंगी हमेशा के लिए छुट्टी!

By Ruchi Mehra | Posted on 2nd Jun 2022 | विदेश
Elon Musk, Stopped work from home for employees

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ(Tesla CEO) एलन मस्क(Elon Musk) ने बीते दिनों टेस्ला के कर्मचारियों(Employees) को तो टूक में साफ कह हिदायत दे दी है कि या तो वे ऑफिस से काम करें या फिर कंपनी से हमेशा के लिए छुट्टी ले। वर्क फर्म होम की कोई गुंजाइश नहीं चलेगी। बता दें , Elon Musk का इससे जुड़ा एक ईमेल ट्विटर पर सर्कुलेट हो रहा है , जिसमें मस्क कहते है कि जिन कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम चाहिए, उन्हें कम से कम एक हफ्ते में 40 घंटे ऑफिस में बिताने पड़ेंगे अन्यथा उन्हें हमेशा बर्खास्त कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि मस्क ने यह फैसला अमरीका में कम हुए कोरोना केसों को देखते हुए लिया है, क्यूंकि अब अमरीका के बहुत से ऑफिस खुलने लगें हैं और उनमें से वर्क फ्रॉम ऑफिस की सुविधा हटा दी गई हैं।  रॉयटर्स के दो सूत्रों ने इस सर्कुलेट ईमेल की पुष्टि भी की है। हालांकि टेस्ला ने इस मामले पर अभी कोई बयान नहीं दिया है। मस्क की कंपनी टेस्ला ने अपना मुख्यालय ऑस्टिन, टेक्सास में ट्रांसफर कर दिया है। लेकिन सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में इसका एक कारखाना और इसका इंजीनियरिंग बेस है।

कोई नेगोसिएशन की गुंजाइश नहीं 

लीक हुई इस ईमेल के मुताबिक, टेस्ला के सीईओ द्वारा अपने कर्मचारियों को भेजा गया ये संदेश एक तरह से अंतिम चेतावनी  है। इसमें जोर देकर कहा गया है कि आपको प्रत्येक सप्ताह कंपनी में 40 घंटे काम करना होगा।  इस पर किसी तरह का नेगोसिएशन संभव नहीं है। मीडिया की एक खबर के अनुसार, इसी लीक हुए ईमेल में लिखा गया है, “जो कोई भी बाहर से काम रिमोट वर्क अर्थात वर्क फगरोम होम करना चाहता है, उसे ऑफिस में हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे काम करना होगा या फिर आप टेस्ला से विदा हो सकते हैं। ” गौरतलब है कि फिलहाल अमेरिका की सिलिकॉन वैली की प्रमुख टेक कंपनियों के कर्मचारियों को फुल टाइम ऑफिस (Full Time Office) आने की जरूरत नहीं है।


विशेष स्थितियों की समीक्षा मस्क खुद करेंगे

दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने यह भी कहा है कि अगर ऑफिस में कुछ ऐसे कर्मचारी हैं, जो न्यूनतम घंटों की आवश्यकता को पूरा नहीं कर पाते, तो एलन मस्क खुद उन मामलों की समीक्षा करेंगे और उन्हें मंजूरी देंगे।  

एक फॉलोअर के ट्वीट का मस्क ने किया रिप्लाई 

मस्क के ट्विटर फॉलोअर्स में से एक ने एक और ईमेल पोस्ट किया है, जिसे मस्क ने जाहिर तौर पर अधिकारियों को भेजा और उन्हें प्रति सप्ताह कम से कम 40 घंटे ऑफिस में काम करने या टेस्ला को छोड़ने के लिए कहा। इस ट्वीट के जवाब में ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर के सौदे में खरीदने के लिए सहमत हुए अरबपति मस्क ने कहा, 'उन्हें फिर कहीं और काम करना चाहिए।'

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.