2 साल की बच्ची के लिए 'भगवान' बना ये शख्स, 12वीं मंजिल से गिरी मासूम की कुछ यूं बचाई जान...जानें ये चौंकाने वाला मामला

By Ruchi Mehra | Posted on 3rd Mar 2021 | विदेश
vietnam, viral video

कोई 12वीं मंजिल से नीचे गिरे, तो क्या वो बच सकता है? ये नाममुकिन सा ही लगता है या फिर किसी चमत्कार के होने पर ही ऐसा हो सकता है। ऐसा चमत्कार अब सच में हुआ है और वो भी 2 साल की बच्ची के साथ। एक डिलीवरी ड्राइवर उस बच्ची के लिए भगवान बनकर आया। डिलीवरी ड्राइवर की सूझबूझ की वजह से 12वीं मंजिल से नीचे गिरीं बच्ची की जान बच सकी। ये कैसे हुआ, आइए आपको इस पूरी घटना के बारे में बताते हैं...

12वीं मंजिल से लटक रही थीं बच्ची

ये मामला भारत का नहीं वियतनाम का है। सोशल मीडिया पर इस पूरी घटना की वीडियो जमकर वायरल हो रही है। जिसमें देखने को मिल रहा है कि डिलीवरी ड्राइवर सामान डिलीवर करने के लिए ट्रक का इंतेजार कर रहा होता है। इस दौरान उनसे देखा की एक मासूम बच्ची 12वीं मंजिल के बालकनी के कोने पर लटक रही होती है। सामने की बिल्डिंग में मौजूद एक महिला खूब चिल्ला भी रही होती है। 

डिलीवरी ड्राइवर की सूझबूझ आई काम

वीडियो में साफ तौर पर ये देखा जा रहा है कि बच्ची उस दौरान ऐसी हालत में होती है कि वो किसी भी दौरान गिर सकती है। 2 साल की मासूम बच्ची करीब 164 फीट की ऊपर थीं।तभी डिलीवरी ड्राइवर अपनी अकलमंदी और बहादुरी से उस बच्ची को बचाने की कोशिश करने लगता है। डिलीवरी ड्राइवर को ये मालूम था कि अगर उसने जरा सी भी देर करी तो कुछ भी हो सकता है। 

लगी चोटें...लेकिन बच गई जान

और हुआ भी ऐसा ही कुछ जिसका डर था। बच्ची नीचे गिरने लगती है, लेकिन इससे पहले ही डिलीवरी ड्राइवर ने उसे बचाने की पूरी प्लानिंग कर ली थीं। वो तुरंत ही बिल्डिंग के नीच पहुंच गया और जनरेटर वाली जगह की छत पर पहुंचा, जिससे नीचे गिरते ही बच्ची को बचा पाएं। जैसी ही बच्ची नीचे आई, डिलीवरी ड्राइवर ने उसको कैच कर लिया। हालांकि वो बच्ची को देखकर लड़खड़ा भी गया था, लेकिन इस दौरान उसने अपना बैलेंस संभाला और बच्ची को बचाने में सफल हुआ। हालांकि इस दौरान दोनों को कुछ चोटें जरूर आई। बच्ची के हाथ और पैर की हड्डी टूटी। जबकि डिलीवरी ड्राइवर के पैर में मोच आई।

इस डिलीवरी ड्राइवर का नाम Nguyen Ngoc Manh बताया जा रहा है। इस पूरी घटना का वीडियो काफी डराने वाला है। जब बच्ची 12वीं मंजिल से नीचे गिर रही होती है, उसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वीडियो देखकर ऐसा ही लग रहा था इतनी ऊंचाई से गिरने पर बच्ची का बच पाना मुश्किल है। लेकिन इस डिलीवरी ड्राइवर ने ये कारनामा किया। अपनी सूझबूझ और बहादुरी के चलते ये डिलीवरी ड्राइवर सोशल मीडिया पर खूब तारीखें बटोर रहा हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india