Pakistan के पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में हुआ बम धमाका, 25 पुलिसकर्मियों की मौत और 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

By Reeta Tiwari | Posted on 30th Jan 2023 | विदेश
Bomb blast in Peshawar Police Line Mosque pakistan

पाकिस्तान के पेशावर में हुआ बम धमाका 

सोमवार को पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में सोमवार को आत्मघाती बम धमाका हुआ है और इस धमाके में 25 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल होने की खबर है. वहीं इस बम धमाके में  मस्जिद का एक हिस्सा तक ढह गया और इस मस्जिद के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है जिसके बाद यहां पर बचावकार्य शुरू हो गया है. 

कब हुआ ये हादसा 

मिली जानकारी के अनुसार, ये धमाका दोपहर करीब 1:40 बजे हुआ और धमाके के समय मस्जिद में काफी संख्या में लोगों की भीड़ थी। कहा जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए आए हुए थे। नमाज खत्म होने के बाद लोग मस्जिद से निकलने वाले थे और तभी धमाका हो गया। वहीं इस धमाके के बाद यहाँ पर अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोगों ली यहाँ पर मौत हो गयी और जो लोग इस धमाके में घायल हुए वो लोग मदद के चीखने-चिल्लाने लगे जिसके बाद घायलों को पुलिस की गाड़ियों में लादकर अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं अब इस धमाके के बाद मस्जिद के आसपास के इलाके में आपातकाल लगा दिया गया है और इलाके को सील कर दिया गया है।

25 पुलिसकर्मी की मौत और 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

इस बम धमाके में 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं तो वहीं इस धमाके में 25 पुलिसकर्मियों के मरने की खबर है. वहीं इस हादसे को लेकर लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने बताया कि घायलों को अस्पताल लाया गया है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सिर्फ एम्बुलेंस को इलाके में जाने की अनुमति है। वहीं पेशावर के पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने कहा कि मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया है। इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस और सेना के जवान घटनास्थल पर मौजूद हैं। दूसरी ओर रेड जोन की ओर जाने वाले रास्तों को पुलिस ने बंद कर दिया है। वहीं अभी तक मिली जानकारी के अनुसार,इस बम धमाके की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नही ली है. 


पहले भी हुआ था यहां पर ऐसा ही धमाका 

आपको बता दें कि पिछले साल भी पेशावर में इसी तरह का भीषण बम ब्लास्ट हुआ था। कोचा रिसालदार इलाके में एक शिया मस्जिद के अंदर हुए आत्मघाती बम धमाके में 63 लोगों की मौत हो गई थी।


Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.