BTS की 9वीं एनीवर्सरी के मौके पर ARMY ने दिया ये तौफा, जानिए कब होगा लाइव कॉन्सर्ट...

By Priyanka Yadav | Posted on 13th Jun 2022 | विदेश
bts 9th anniversary, Live concert

दक्षिण कोरियाई के के-पॉप सुपर बैंड बीटीएस आज अपनी 9वीं एनिवर्सरी मना रहा है। BTS के कोरियाई सितारे आरएम, जिमिन, जेहोप, जुंगकुक, वी, सुगा और जिन सभी खूब एक्साइटेज है जिसका सबूत उनके इंस्टाग्राम पोस्ट दे रहे हैं। इसके अलावा उनका एक सॉन्ग भी रिलीज किया गया है। जिसके बाद आर्मी ने BTS को खास तौफा दिया है। 


दरअसल, BTS ने अपनी “बीटीएस आर्मी” (BTS Army) यानी अपने फैंस के लिए उनकी 9वीं वर्षगांठ समारोह से पहले शानदार एल्बम रिलीज किया। पहले से ही के-पॉप के फैंस बीटीएस के नए एंथोलॉजी एल्बम को लेकर काफी उत्सुक थे। इस एल्बम प्रूफ के रिलीज होते ही हर दिन इस नए एल्बम प्रूफ की 20 लाख से ज्यादा कॉपीज बिकने लगी हैं। बीटीएस की हर एल्बम काफी बेहतर प्रदर्शन करती हैं। ऐसे में अब दक्षिण कोरियाई म्यूजिक चार्ट पर बेस्ड इस एल्बम और उनके गाने ने भी कुछ ही समय में धूम मचा दी है। शुक्रवार को बीटीएस का ये एल्बम मार्केट में रिलीज किया गया था और रिलीज होने के 10 घंटे बाद ही इसकी 20 लाख कॉपीज बिक चुकी थी।


BTS की 9वीं सालगिरह के मौके पर जुंगकुक ने "My You" सॉन्ग जारी किया है। वहीं आरएम ने पुराने दिनों को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट भी साझा किया। आइए एक नज़र डालें कि कैसे बीटीएस सदस्य अपनी 9वीं सालगिरह मना रहे हैं। जाहिर है कि BTS हर साल अपने डेब्यू की सालगिरह मनाता है। वहीं इस साल चल रहे 2022 बीटीएस फेस्टा के हिस्से के तौर पर जुंगकुक ने अपने फैंस के लिए एक नया सॉन्ग "My You" पेश किया। इस गाने को उन्होंने व्यक्तिगत रूप से Hiss Noise के साथ मिलकर बनाया था। 


सोम्पी वेबसाइट के मुताबिक ये सॉन्ग एआरएमवाई (A.R.M.Y) को डेडिकेट किया गया है। सोम्पी एक अंग्रेजी भाषा की वेबसाइट है, जो कोरियाई पॉप कल्चर की कवरेज करती है। इसने BTS बैंड के फैंस के लिए जेके (JK) का संदेश भी साझा किया है। संदेश में कहा गया है कि "जब मैं आप सभी के बारे में सोचता हूं, तो मेरे अंदर हलचल करने वाली ये भावनाएं अभिभूत होने लगती हैं कि मैं कभी-कभी विचार करता हूं कि 'क्या होगा अगर ये सब गायब हो जाए? या क्या होगा अगर यह सब एक सपना हो?' 


साझा किए गए संदेश में आगे लिखा है कि ''मैंने यह गीत उन विचारों के आधार पर लिखा था और क्योंकि मुझे चिंता थी कि गीत का स्वर बहुत निराशाजनक हो सकता है, इसलिए मैंने सॉन्ग को खूबसूरती के साथ शब्दों से भरने की कोशिश की। यह सॉन्ग केवल आपके (फैंस) के लिए है। मुझे आशा है कि ये एक ऐसा गीत बन जाएगा जो आपको और मुझे, दोनों को ही आशा, प्रकाश और शक्ति दे सकता हैं। मैं हमेशा ARMY का आभारी हूं। आइए भविष्य में और भी बेहतर यादें बनाएं! मेरी सेना, मैं तुमसे प्यार करता हूँ।" 


बता दें कि BTS की 9वीं सालगिरह को मार्क करने के लिए आरएम ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर बैंड के शुरुआती दिनों से एक उदासीन तस्वीर साझा की। इसके साथ ही आरएम ने "बीटीएस और एआरएमवाई" लिखा। साझा किए गए इस स्टोरी में बैंड के सदस्यों की एक साथ तस्वीरों का एक कोलाज देखा जा सकता है।


बहरहाल बीटीएस की सालगिरह की तारीख 13 जून है। बैंड ने 13 जून 2013 को नो मोर ड्रीम के साथ अपनी जर्नी की शुरुआत की। उनकी सालगिरह के मौके पर ही एक वार्षिक कार्यक्रम 'बीटीएस फेस्टा' नाम से आयोजित किया जाता है। फेस्टा के दौरान BTS के सभी सदस्य अपने फैंस और चाहने वालो के लिए नए गाने, कवर, डांस या उनके सॉन्ग के रीमेक पर कोरियोग्राफी करते हैं।


के-पॉप सुपरबैंड बीटीएस सदस्य आरएम, जिन, सुगा, जे-होप, जिमिन, वी, और जुंगकुक 13 जून को रात 9 बजे केएसटी (कोरियाई मानक समय) पर लाइव कॉन्सर्ट करेंगे। यानी की भारत में इसका प्रीमियर शाम 5:30 बजे होगा। इसके साथ ही कोई विशेष गेस्ट भी शामिल होगा, जिसका नाम गुप्त रखा गया है। तो आपको BTS Band के सॉन्ग कितने पसंद है और आप इनको कितना फॉलो करते है? आपको इनके कौन-कौन से सॉन्ग पसंद है, हमें कमेंट कर बताएं।


Priyanka  Yadav
Priyanka Yadav
प्रियंका एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। प्रियंका पॉलिटिक्स, हेल्थ, एंटरटेनमेंट, विदेश, राज्य की खबरों, पर एक समान पकड़ रखती है। प्रियंका को वेब और टीवी का कुल मिलाकर ढाई साल का अनुभव है। प्रियंका नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!