MP Panchayat Chunav : अपनी तीनों पत्नियों के चुनाव में उतरने के कारण पंचायत सचिव हो गए गांव से ही नौ दो ग्यारह , जानिए पूरा दिलचस्प मामला!

By Niharika Mishra | Posted on 17th Jun 2022 | रोचक किस्से
Madhyapradesh, Panchayat Election

 मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से आएं दिन अजीबों-गरीब खबरें आती रहती हैं। इस बार भी मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है। जहां सिंगरौली जिले में एक पंचायत सचिव (Panchayat Secretary) की तीनों पत्नियां पंचायत चुनाव लड़ रही हैं। जिससे सचिव सुखराम सिंह की पुरे गांव में काफी फजीहत हो रहीं हैं। उनकी पत्नियों में दो तो एक ही पंचायत से सरपंच चुनावों में आमने-सामने हैं। तीसरी जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही है। पंचायत सचिव सुखराम पर प्रचार के लिए पत्नियों का बहुत दबाव था। इसी वजह से उसने अब घर ही नहीं बल्कि गांव भी छोड़ दिया है। उसकी मुसीबत यह है कि दो पत्नियां एक-दूसरे की प्रतिद्वंद्वी हैं। ऐसे में वह किसका प्रचार करे। तीनों पत्नियों का चुनाव क्षेत्र एक है। सिंगरौली जिले के जनपद पंचायत देवसर के घोंघरा पंचायत के सचिव सुखराम सिंह का पूरा परिवार एक साथ मिल-जुलकर रहता है। उनकी पहली पत्नी उर्मिला ने देवसर जनपद सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। वहीं दूसरी पत्नी कुसुमकली और गीता सिंह ने पिपरखड़ ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। पंचायत के सचिव के लिए यह चुनाव बड़ी मुसीबत लेकर आया है। 

जनपद CEO ने थमाया नोटिस

इस मामले में एक नया मोड़ उस समय आ गया जब जनपद CEO बिके सिंह ने हिंदू अधिनियम के विरुद्ध जाकर तीनों को दस्तावेज में पत्नी बताने को लेकर सुखराम सिंह को नोटिस थमा दिया। हालांकि अभी तक उनका नामांकन खारिज नहीं हुआ है। वहीं इस मामले में देवसर के एसडीएम आकाश सिंह का कहना है कि सुखराम सिंह की किसी भी पत्नी ने शिकायत नहीं की है। उन्होंने कहा कि अगर किसी पत्नी ने इस मामले में शिकायत की होती तो जरूर कार्रवाई की जाती। लेकिन किसी भी पत्नी ने किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं की है। सचिव को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि प्रावधान के अनुसार एक पत्नी के जीवित रहते दूसरा विवाह प्रतिबंधित है। इसे नजरअंदाज करने पर भादंवि 1860 की धारा 494 के अंतर्गत 7 वर्ष के सश्रम कारावास का प्रावधान है। CEO बीके सिंह के मुताबिक, अभी सचिव ने कोई जवाब नहीं दिया है। सचिव को जनपद कार्यालय में अटैच किया गया है।

Niharika Mishra
Niharika Mishra
निहारिका मिश्रा एक समर्पित कंटेंट राइटर हैं , जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती हैं। निहारिका पॉलिटिक्स , एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स , विदेश , क्राइम , सामाजिक मुद्दे, कानून, हेल्थ ,धर्म, बिज़नेस, टेक और राज्यों की खबर पर एक समान पकड़ रखती हैं। निहारिका को वेब, न्यूज़ पेपर और यूटूयूब पर कुल मिलाकर तीन साल का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.