कौन हैं Rihanna? जिनकी इस एक ट्वीट के बाद दुनियाभर में छा गया किसान आंदोलन का मुद्दा और...

By Ruchi Mehra | Posted on 3rd Feb 2021 | हॉलीवुड
rihanna on farmers protest, who is rihanna

नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन 2 महीनों से भी ज्यादा वक्त से जारी है। 26 जनवरी को हिंसा के बाद भी किसान अपनी मांग पर जस के तस अड़े हुए है। सरकार और किसानों के बीच विवाद सुलझाने के लिए कई दौर की बातचीत भी हो गई, लेकिन कोई हल अब तक नहीं निकल पाया। दोनों ही पक्ष झुकने को तैयार होते नजर आ रहे। ना तो सरकार कृषि कानून को वापस लेने को तैयार हो रही और ना ही किसान पीछे हटने को तैयार हैं।

इसी बीच ये मुद्दा लगातार बीते 2 महीनों से देश में छाया हुआ है। लेकिन अब ये मुद्दा धीरे-धीरे दुनियाभर में सुर्खियां बटोरने लगा है और ऐसा बीते दिन हुए एक ट्वीट के बाद हुआ। दरअसल, बीते दिन पॉप स्टार रिहाना ने किसान आंदोलन को लेकर एक ट्वीट किया, जिसके बाद ये मुद्दा इंटरनेशनल फॉरम में भी छाने लगा और एक के बाद एक कई इंटनेशनल सेलिब्रिटी इस मामले पर अपना समर्थन देने लगे।

कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटी आए किसानों के समर्थन में

मंगलवार को रिहाना ने किसान आंदोलन से जुड़ी एक खबर को ट्वीट करते हुए लिखा- 'हम इसके बारे में क्यों बात नहीं कर रहे?' रिहाना का ये ट्वीट वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चाएं शुरू होने लगीं। वहीं रिहाना के बाद पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम और एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन के मुद्दे पर ट्वीट किया। इन्होनें किसानों का समर्थन करते हुए उनके साथ खड़े होने की बात कही।

रिहाना ने किया था ये ट्वीट

रिहाना के इस मुद्दे को लेकर ट्वीट करने के बाद हर तरफ ये चर्चाएं शुरू हो गई है कि आखिर ये हैं कौन, जिनकी एक ट्वीट से ये किसान आंदोलन का मामला इंटनेशनल फोरम में छा गया और कई सेलिब्रिटी इसको लेकर ट्वीट करने लगे? आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं रिहाना...?

जानिए रिहाना के बारे में...

रिहाना का पूरा नाम रोबीन रिहाना फेंटी है। 20 फरवरी 1988 को रिहाना बारबाडोस में जन्म हुआ। वो एक बारबेडियन पॉप स्टार, मॉडल और बिजनेस वूमेन हैं। वो 'Don't stop the music', 'Love the way you lie' और 'Umbrella' समेत कई बड़े हिट्स दे चुकी हैं। रिहाना के ट्विटर पर 100 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उनकी फैन फॉलोइंग इंडिया में भी काफी ज्यादा है। रिहाना का नाम दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन में शामिल हैं। फोर्ब्स के अनुसार रिहाना की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर (4400 करोड़) है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब रिहाना ने किसी मुद्दे पर यूं अपनी राय रखी हो। वो सोशल मीडिया के जरिए कई मुद्दे अक्सर ही उठाती रहती हैं। हाल ही में रिहाना ने म्यांमार में तख्तापलट की हुई घटना पर भी रिहाना ने ट्वीट किया था।

रिहाना की ट्वीट के बाद छिड़ी बहस

वहीं रिहाना की ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस छिड़ गई है। स्वरा भास्कर समेत कई लोग जहां एक ओर उन्हें किसानों के समर्थन में आवाज उठाने के लिए उनकी प्रशंसा कर रहे थे। तो दूसरी ओर कंगना रनौत समेत कई लोग भारत के आतंरिक मामले में दखल देने के लिए उन पर नाराज होते नजर आ रहे हैं। बता दें कि रिहाना ने दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन के चलते इंटरनेट बंद होने की खबर पर अपनी ये प्रतिक्रिया दी थीं।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india